Cyclone Tauktae को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, गुजरात तट पर मचा सकता है तबाही
Cyclone Tauktae को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, गुजरात तट पर मचा सकता है तबाही
Share:

अहमदाबाद: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस साल के पहले चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. डिजास्टर मैनेजमेंट और मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, आने वाले तीन से चार दिनों में गुजरात महाराष्ट्र और गोवा के तटीय इलाकों में साइक्लोन Tauktae आने की आशंका है

तूफ़ान के अलर्ट को देखते हुए कोस्ट गार्ड ने मछुआरों को तट पर नहीं जाने के लिए कहा है. कोस्ट गार्ड ने जहाज एवं हेलीकॉप्टर के माध्यम से मछुआरों को अलर्ट किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान Tauktae 17 से 18 मई को गुजरात में तबाही मचा सकता है. पश्चिमी तट की तरफ से इसके आने की संभावना है. साथ ही इस चक्रवात की वजह से सौराष्ट्र और कच्छ के समुद्र तट पर अलर्ट जारी कर दिया गया हैं. मछुआरों से कहा जा रहा है कि अगर वे समुद्र में हों, तो जल्द से जल्द वापस किनारे पर लौट जाएं. 

इसके साथ ही कहा गया है कि समुद्र से फिलहाल कुछ समय के लिए दूरी बनाए रखें.  वैसे तो तूफ़ान पाकिस्तान के कराची से टकराएगा, किन्तु गुजरात के समुद्री किनारे पर भी तबाही मचा सकता है. मौसम विभाग ने आगे जानकारी दी है कि 14 मई के आस-पास इसके लक्षद्वीप क्षेत्र में उत्तर और उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ने का अनुमान हैं.

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

आज बंद रहेगा शेयर बाजार, जानिए क्यों?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -