मौसम विभाग का अलर्ट, मध्य प्रदेश में जल्द हो सकती है बारिश
मौसम विभाग का अलर्ट, मध्य प्रदेश में जल्द हो सकती है बारिश
Share:

भोपाल: दिल्ली सहित प्रदेश के मौसम में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में जो बढ़ोत्तरी हो रही थी वह बादल छाने और प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश होने की वजह से पारा फिर गिरने लगा है. बीते मंगलवार को शहर में रात का पारा बीते 24 घंटे के दौरान 4.1 डिग्री सेल्सियस गिर गया था. वहीं, न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक सात-आठ मार्च को प्रदेश में आंधी के साथ बारिश की संभावना है.

आने वाले 24 घंटे में ग्वालियर, चंबल और रीवा संभागों के जिलों एवं पन्ना, छतरपुर व टीकमढ़ में गरज चमक के साथ बौछारें गिर सकती हैं. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि आने वाले तीन-चार दिनों में फिर से मौसम में बदलाव होगा. प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ तेज आंधी भी चल सकती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण पश्चिमी मप्र में बने चक्रवात के वजह से पूरे मप्र का मौसम बार-बार बदल रहा है. तापमान में लगातार इजाफा हो रहा है, परन्तु बादल छाने के साथ बौछारें भी पड़ रही हैं. अभी कुछ दिन और मौसम ऐसा ही रहेगा. 10 मार्च के पश्चात् तापमान और अधिक बढ़ सकता है. माना जा रहा है सर्दी की विदाई के साथ पारा धीरे-धीरे चढ़ने लगा है. जिसके कारण से गर्मी का अहसास होने लगा है. फिलहाल तापमान में अधिक इजाफा नहीं हुआ है इसलिए लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है, लेकिन कुछ समय पश्चात् ही प्रदेश में गर्मी की चुभन महसूस होने के आसार जताए जा रहे हैं.

अपराधियों के बाद अब यूपी में चूहों पर शिकंजा, बागपत में शुरू होगा 'चूहा एनकाउंटर'

जयराम : पंचायतों के विकास कार्यों की होगी जांच

पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने को लेकर गरजी मायावती, बताया स्वार्थ भरा प्रयास...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -