मौसम विभाग ने जारी ​किया अलर्ट, कई इलाकों में जमकर हो सकती है बरसात

Jul 09 2020 06:30 PM
मौसम विभाग ने जारी ​किया अलर्ट, कई इलाकों में जमकर हो सकती है बरसात

देश के उत्तरी भाग में हल्की बरसात के आसार नजर आ रहे है. लेकिन मुंबई में निवास करने वालों लोगों को करीब हफ्ते भर के बाद धूप दिखाई दी है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के अधिकतर भागों में बरसात के पश्चात मौसम विभाग ने बुधवार को ऐलान किया है, कि शिमला, सोलन तथा करीब के हिस्सों में भूस्खलन होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश के अधिकतर भागों में बरसात जारी रहने वाली है। साथ ही, राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बरसात और बादल छाए रहने की वजह से पारे में गिरावट दर्ज की गई है शहर के मौसम से जुड़े आंकड़े उपलब्ध कराने वाली सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. जो सामान्य तापमान से कही अधिक है. 

कुमार विश्वास का सत्ताधारी सरकार पर तंज, कहा-कलंकित घालमेल का उत्पाद है विकास दुबे..

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 2 घंटों के अंतराल में होडल, बरसाना, महेंद्रगढ़, बावल, डेग, भरतपुर, आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, टूंडला, फिरोजाबाद, और गंजडुंडवारा के ​करीब के इलाकों में गरज के साथ बरसात होने के आसार है. 

पॉप आर्टिस्ट किंग काजी ने चीनी प्रोडक्ट्स बैन पर रिलीज किया नया गाना, यहां देखे वीडियो

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के उत्तरी क्षेत्रों, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और पूर्वोत्तर प्रदेशों में पांच दिनों के अंतराल में खूब बरसात होने के आसार है। 11 और 12 तारीख को उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश में बरसात की संभावना व्यक्त की जा रही है. जहां पर अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बरसात होने की संभावना है। पूर्वी यूपी में 10 और 11 तारीख को तीव्र गति से बरसात हो सकती है. वही,  उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, असम और मेघालय अरुणाचल प्रदेश में भी बारिश हो सकती है. माना जा रहा है कि 9 से 11 जुलाई के बीच मौसम अपना रूख बदल सकता है. 

नाग पंचमी 2020 : आखिर क्यों किया जाता है मांस खाने वाले 'सर्प' का पूजन, ये हैं रोचक वजह

राजनाथ सिंह ने किया जम्मू कश्मीर में बने 6 पुलों का उद्घाटन, BRO को दी बधाई

पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से चीनी सेना के पूरी तरह पीछे हटने के बाद आया चीन का बयान