यहाँ हुई बेशकीमती पत्थरों की बारिश, बेचकर अमीर बन गए लोग
यहाँ हुई बेशकीमती पत्थरों की बारिश, बेचकर अमीर बन गए लोग
Share:

आए दिन कई ऐसी खबरें आ जाती हैं जो हैरान कर जाती हैं. ऐसी ही एक खबर आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी दरअसल हाल ही में ब्राजील के एक गांव में कुछ ऐसा हुआ है जिसे जानने के बाद आपको यकीन नहीं होगा. यहाँ उल्कापिंड के सैकड़ों टुकड़े गिरे हैं और हर टुकड़े की कीमत लाखों में बताई गई है. केवल इतना ही नहीं बल्कि सबसे बड़े टुकड़े की कीमत 19 लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. मिली जानकारी के तहत ब्राजील के गांव सैंटा फिलोमेना में 19 अगस्त को उल्कापिंड के टुकड़ों की बारिश हुई. जहाँ के लोग इस बारिश को पैसों की आसमानी बारिश का नाम दे रहे हैं. वह इसलिए क्योंकि लोगों ने यह पत्थर जमा कर लिए हैं.

यहाँ पर जब वैज्ञानिकों ने पत्थरों की जांच की तो उन्हें समझ आया है कि यह सभी दुर्लभ हैं. वहीँ जब साइंटिस्ट ने लोगों से पत्थर की मान की तो लोगों ने उन्हें बदले में कीमत देने के लिए कहा. ऐसा कर ज्यादातर लोगों ने लाखों रुपये कमा लिए हैं. मिली जानकारी के अनुसार 40 किलोग्राम वजनी सबसे बड़े टुकड़े की कीमत 26 हजार डॉलर है जिसका मतलब है 19 लाख रुपये. ऐसा भी बताया जा रहा है कि सैंटा फिलोमेना में छोटे-बड़े मिलाकर 200 से ज्यादा टुकड़े गिरे हैं और यह सभी टुकड़े उस उल्कापिंड के हैं जो सौर मंडल बनने के समय का है.

साइंटिस्ट का कहना है ऐसे सिर्फ 1 फीसदी उल्कापिंड होते हैं जो लाखों रुपयों में बिकते हैं. वैसे ब्राजील के इस गांव के बारे में बात करें तो यहाँ के लोग बड़े ही गरीब हैं. इस वजह से अब जिनको भी यह पत्थर मिले हैं वह सभी रातों-रात अमीर हो गए हैं. इस बारे में बात करते हुए यहीं के 20 वर्षीय छात्र एडिमार डा कोस्टा रॉड्रिग्स ने कहा कि, 'उस दिन पूरा आसमान धुएं से भर गया था. फिर मेरे पास मैसेज आया कि आसमान से जलते हुए पत्थर गिर रहे हैं.'

2010 की वो घटना जिसने पुरे जापान में मचाया था हड़कंप

PM मोदी के 3 अभियान पर काम कर रही है यह महिला, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

यह है दुनिया की सबसे महंगी भेड़, कहलाती है डबल डायमंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -