MMTC का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान से प्याज़ आयात नहीं करेगा हिंदुस्तान
MMTC का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान से प्याज़ आयात नहीं करेगा हिंदुस्तान
Share:

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एमएमटीसी ने टेंडर में सुधार किया है और लिस्ट से पाकिस्तान को बाहर निकाल दिया है। इससे पहले उसने पाकिस्तान को उन राष्ट्रों में से एक बताया था जहां से MMTC प्याज इम्पोर्ट करना चाहता है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने ये कदम विरोध के स्वर उठने के बाद उठाया है। दरअसल, कंपनी ने 2,000 टन प्याज का इम्पोर्ट करने की अपनी निविदा में सुधार करते हुए एक आदेश दिया था। 

पिछले हफ्ते मएमटीसी ने एक निविदा जारी करते हुए पाकिस्तान, इजिप्ट, चीन, अफगानिस्तान और अन्य देशों से प्याज आयात करने की घोषणा की थी। इसके बाद राजनीतिक निकायों और किसानों की तरफ से विरोध के स्वर तेज होने लगे थे। इसके बाद MMTC ने अपनी निविदा में सुधार करते हुए कहा कि बोली लगाने वाली कंपनियां पाकिस्तान को छोड़कर किसी भी अन्य राष्ट्र से प्याज आयात कर सकती हैं।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 को निष्प्रभावी कर दिए जाने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है। इसके बाद से ही पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने व्यापारिक संबंधों को निलंबित कर दिया है। अब MMTC ने कहा है कि प्याज इम्पोर्ट के लिए निविदा बोली 24 सितंबर से पहले जमा करनी होगी। यह बोली 10 अक्तूबर तक वैध रहेगी।  

रविशंकर प्रसाद ने अर्थव्यवस्था में मंदी के लिए इसे ठहराया जिम्मेदार

वित्त मंत्री आज करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, अर्थव्यवस्था को लेकर कर सकती हैं बड़ा ऐलान

लगातार तीसरे दिन बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -