मेटल स्क्रैप व्यापारी को जीएसटी धोखाधड़ी के लिए तमिलनाडु में किया गया गिरफ्तार
मेटल स्क्रैप व्यापारी को जीएसटी धोखाधड़ी के लिए तमिलनाडु में किया गया गिरफ्तार
Share:

गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स और सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट ने एक मेटल स्क्रैप ट्रेडिंग फर्म के 58 वर्षीय निदेशक को 26 करोड़ रुपये की सीमा तक जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) क्रेडिट धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

उत्तरी चेन्नई जीएसटी के मुख्य आयुक्त रवींद्रनाथ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "बुधवार को गिरफ्तार किए गए फर्म के निदेशक को 4 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। गिरफ्तारी एक विस्तृत जांच करने और स्थायी सबूत इकट्ठा करने के बाद की गई थी।" प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि आदमी 26 करोड़ रुपये की जीएसटी क्रेडिट धोखाधड़ी का मुख्य लाभार्थी था। "उन्होंने कुछ काल्पनिक फर्मों के साथ मिलकर बिना किसी सामान या सेवाओं के फर्जी कर चालान प्राप्त किया।"

इसने आगे कहा- "फर्जी कंपनियों ने गिरफ़्तार व्यक्ति की व्यवसायिक फर्म को बिना किसी सामान और सेवाओं की आपूर्ति किए बिना कमीशन के लिए 150 करोड़ रुपये के चालान मूल्य पर 26 करोड़ रुपये की जीएसटी क्रेडिट का धोखाधड़ी से लाभ उठाने के लिए कर चालान जारी किया"। जीएसटी क्रेडिट धोखाधड़ी के संबंध में विभाग द्वारा दिसंबर में तमिलनाडु में की गई यह पांचवीं गिरफ्तारी है।

गुरुग्राम में लड़की के साथ छेड़छाड़, विरोध करने पर बदमाशों ने किया ये काम

यूपी पुलिस को बड़ी सफलता, एक करोड़ की चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नाबालिग से छेड़छाड़ मामले में भिड़े दो गुट, 13 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -