हज़ारों कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही Meta, जानिए क्यों उठाया ये बड़ा कदम ?
हज़ारों कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही Meta, जानिए क्यों उठाया ये बड़ा कदम ?
Share:

नई दिल्ली: फेसबुक की पेरेंट कंपनी Meta एक बार फिर हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Meta हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली है.  बता दें कि, नवंबर 2022 में मेटा ने कहा था कि मौजूदा वर्कफोर्स से हजारों कर्मचारियों को निकालने की प्लानिंग की जा रही है. बता दें कि ग्लोबल स्लोडाउन और मंदी के डर के चलते दिग्गज IT कंपनी ऑपरेटिंग लागत को कम करने पर कार्य कर रही है. 

बता दें कि Meta अपने HR, वकीलों और वित्तीय सलाहकारों की मदद से कंपनी में बड़े पदों पर कार्यरत कर्मचारियों की भूमिकाओं को कम करने की फ़िराक में है. Meta के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि 2023 का वर्ष, क्षमता का वर्ष होने वाला है और इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.  रिपोर्ट में ऐसा बताया गया है कि Meta अपने लीडर्स यानी कि उच्च पदों पर बैठे कर्मचारियों की डीमोशन करेगा. यानी कि कुछ लीडर्स को निचले स्तर पर काम करने के लिए कहेगा. इसके साथ ही लेयर्स को कम करने का भी लक्ष्य रखा गया है और CEO मार्क जुकरबर्ग और मेटा के इंटर्स के बीच लेवल को भी कम करना है. 

मैनेजर्स की छंटनी के साथ ही Meta कुछ प्रोजेक्ट्स और नौकरियों को भी हटाने की योजना बना रहा है. इसके अलावा Meta अपना शीर्ष मैनेजमेंट भी दोबारा रिस्ट्रक्चर कर सकता है. बता दें कि हाल ही में मेटा की चीफ बिजनेस ऑफिसर Marne Levine ने घोषणा की थी कि वो 13 साल बाद मेटा कंपनी को छोड़ रही हैं. 

'तीन तलाक को नहीं मानता इस्लाम..', पीएम मोदी के मुरीद हुए मुसलमान, जमकर की तारीफ, Video

गंगाजल से पखारे चरण.., सनातन धर्म में वापस आए 250 लोग, छत्तीसगढ़ में हुआ आयोजन

इंदौर में आधी रात को भड़की भीषण आग, 4 दुकानें जलकर ख़ाक, शार्ट सर्किट के चलते हुए हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -