META लेकर आ रहा है अब तक का सबसे शानदार डिवाइस, अब किसी भी गेम के अंदर जा पाएंगे यूजर्स
META लेकर आ रहा है अब तक का सबसे शानदार डिवाइस, अब किसी भी गेम के अंदर जा पाएंगे यूजर्स
Share:

Quest 3 VR headset को 499.99 डॉलर्स (128GB संस्करण) यानी तकरीबन 41,000 रुपये में उतारा जाने वाला है, ये उन लोगों के लिए बेस्ट है जो वर्चुअल रियलिटी को एक नेक्स्ट लेवल पर एक्सपीरियंस करना चाह रहे है. यदि प्रीवियस मॉडल Quest 2 VR headset की बात करें तो नया मॉडल कहीं अधिक बेहतर होगा और इसका डिजाइन ही पहले से बहुत स्लिम होगा जिससे इसे पहनने के बीच किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी. ये हेडसेट 40 प्रतिशत स्लिमर होने वाला है. जिसका वजन भी पहले से बहुत कम होगा ऐसे में और ऐसा होने की वजह से कस्टमर को अब इसे घंटों तक पहनने के बावजूद किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने वाली. इसमें नई स्नैपड्रैगन चिप को जोड़ा जा चुका है, जो में ग्राफिक्स का अजा चौगुना कर देगी.

क्या है खासियत: Quest 3 VR headset की एक सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये क्वेस्ट 2 के गेम्स के साथ भी कम्पैटिबल भी होने वाली है. META ने कहा कि 4 जून से, क्वेस्ट 2 128 जीबी संस्करण का मूल्य 299.99 डॉलर से 100 डॉलर कर दी जाने वाली है, जबकि 256GB संस्करण 429.99 से 349.99 डॉलर हो जाएगा इसका मतलब है कि इसका मूल्य में 80 डॉलर की कटौती भी की जाने वाली है. यदि आप वर्चुअल रियलिटी का मजा एक नेक्स्ट लेवल पर लेना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट्स साबित हो जाएगा. मार्केट में वैसे  बहुत किफायती VR प्रोडक्ट्स मौजूद हैं लेकिन इसका एक्सपीरियंस बहुत बेहतर हो सकता है. 

मेटा के CEO मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक और इंस्टा पोस्ट के Meta Quest 3 की लॉन्चिंग की जानकारी भी शेयर की है. इसका ग्राहकों को बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे  है. आपको बता दें कि Quest 3 को लॉन्चिंग के उपरांत सभी देशों में खरीद भी सकते है. गेमिंग लवर्स के लिए ये एक बेहतरीन प्रोडक्ट साबित हो सकता है. हालांकि आपको इसकी कीमत ज्यादा लग सकती है, बावजूद इसके लोग ये प्रोडक्ट खरीदना चाह रहे है. 

BSNL ने पेश किया 22 रुपए वाला शानदार प्लान...!

हर किसी के होश उड़ाने के लिए LAVA का नया फ़ोन, जानिए क्या है इसमें ख़ास

मार्क जुकरबर्ग को मिला ELON MUSK का दर्जा, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -