मौसम विभाग ने कर्नाटक के इन क्षेत्रों में भारी बारिश का लगाया अनुमान
मौसम विभाग ने कर्नाटक के इन क्षेत्रों में भारी बारिश का लगाया अनुमान
Share:

भारत के दक्षिणी भागों में आज फिर भारी वर्षा हुई है। हाल ही में भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कर्नाटक के लिए पांच दिन के मौसम की चेतावनी का विज्ञापन दिया। आईएमडी के अनुसार 15 से 19 सितंबर (मंगलवार से शनिवार) तक तटीय जिलों, बीदर, कालाबुर्गी के साथ-साथ उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के क्षेत्रों में दूरदराज के स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि मछुआरों को अगले 24 घंटों तक समुद्र में जाने का प्रयास करने से मना किया गया था, क्योंकि 45-55 किलोमीटर प्रति घंटे (किमी प्रति घंटे) तक पहुंचने वाली गति वाली तेज हवाओं के कर्नाटक तट के साथ और बाहर होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने सोमवार को अपने पूर्वानुमान में कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून तटीय कर्नाटक के ऊपर सक्रिय था, जिसके परिणामस्वरूप अधिकांश स्थानों पर वर्षा हुई और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तर आंतरिक कर्नाटक। दक्षिणा कन्नड़, उडुपी, उत्तरा कन्नड़, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, बीदर और कालाबौरी में सोमवार से शुक्रवार तक ' भारी ' बारिश के लिए ' येलो ' कोड सिग्नल की भविष्यवाणी की गई है। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) ने यह भी कहा कि राज्य में सोमवार और मंगलवार को उत्तर आंतरिक कर्नाटक में ' बहुत भारी ' बारिश के साथ ' मध्यम ' बारिश के लिए ' व्यापक प्रकाश ' से गुजरना होगा।

उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि तटीय और मालनाड क्षेत्रों में 'widespread light' या ' मध्यम ' बारिश होने की संभावना है, जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक क्षेत्र को ' बिखरे हुए प्रकाश ' या ' मध्यम ' बारिश के लिए अलग  से गुजरने वाली है। शनिवार के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार कर्नाटक के सभी तटीय जिलों (दक्षिणा कन्नड़, उत्तरा कन्नड़ और उडुपी), बेलागवी, बीदर, कालाबुर्गी, रायचूर, विजयपुरा, यादगीर, बेंगलुरु ग्रामीण, चिक्काबलापुरा, चिक्कामागलुर, हसन, कोड़ागु, कोलार, शिवमोगा और तुमकुर जिले के अलग-अलग स्थानों पर 'भारी' से भारी बारिश होने की संभावना है।

कोरोना ने सरकार के लिए उत्पन्न की ये बढ़ी समस्यां

मजूदरों की मौत पर राहुल का तंज, कहा- उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई

कृषि अध्यादेशों के विरुद्ध किसानों ने किया प्रदर्शन, मार्ग हुआ अवरुद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -