मेसी की जीत के बढ़े इन कंपनियों के शेयर के दाम
मेसी की जीत के बढ़े इन कंपनियों के शेयर के दाम
Share:

विश्व को फुटबॉल का नया चैंपियन भी मिल चुका है. FIFA वर्ल्ड कप (FIFA 2022) के खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से मात दी. इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) का विश्व कप जीतने का सपना भी पूरा हुआ. पूरे विश्व कप के बीच मेसी अपने खेल से छाए रहे और फाइनल में भी उन्होंने कुल तीन गोल भी दाग दिए थे. वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले फैंस की पैनी निगाह है. साथ ही Nike और Adidas जैसी कंपनियों के शेयर में पैसा लगाने वाले निवेशक भी अपनी आंखें गड़ाए हुए थे. अर्जेंटीना को Adidas और फ्रांस की की टीम को Nike स्पॉन्सर करती है.

एडिडास के शेयर चढ़े: फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के नतीजों का प्रभाव  Adidas और Nike के शेयरों पर भी दिखाई देने लगा है. अर्जेंटीना की टीम एडिडास की जर्सी पहनकर इस टूर्नामेंट में उतरी थी और खिताब भी अपने नाम कर चुके है. जिसके उपरांत Adidas के शेयरों में तेजी देखने के लिए मिल रही है. कंपनी के शेयर 1.93 फीसदी चढ़कर 121.30 यूरो (फ्रैंकफर्ट स्टॉक एक्सचेंज) पर क्लोज हो गए. वहीं, दूसरी तरफ फ्रांस की स्पॉन्सर Nike के शेयर टीम की हार के उपरांत टूट गए. Nike के शेयर फ्रैंकफर्ट स्टॉक एक्सचेंज पर 1.96 फीसदी टूटकर 100 यूरो के स्तर पर बंद हुए. 

विश्व कप के दौरान उछाल: इस साल के आंकड़े को देखें तो एडिडास के शेयरों में 53.26 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली है. लेकिन वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले कंपनी के शेयरों में तेजी दर्ज भी की जा चुकी है. तीन नवंबर से लेकर अब तक कंपनी के शेयरों कीमत में 28 प्रतिशत से अधिक की उछाल दर्ज की जा चुकी है. 

अर्जेंटीना की जीत पर केरल में बवाल, विक्ट्री मार्च में 17 साल के किशोर की मौत

सोने की खरीद पर मिल रही है भारी छूट! डीलर्स दे रहे हैं ये बड़ा ऑफर

शादी के लिए कम बजट में करनी है शॉपिंग तो जाएं दिल्ली के इस बाजार में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -