टीम की हार के बावजूद मेस्सी ने हासिल किया गोल्डन बूट, 33 मैचों में 25 गोल दागे
टीम की हार के बावजूद मेस्सी ने हासिल किया गोल्डन बूट, 33 मैचों में 25 गोल दागे
Share:

लियोनेल मेस्सी ने बार्सिलोना की आखिरी दौर में अलावेस पर 5-0 से शानदार जीत के समय दो गोल दाग कर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रिकार्ड सातवीं बार किसी एक सत्र में अधिक गोल कर ‘गोल्डन बूट’ हासिल कर लिया है. इस लीग में मेस्सी ने कुल 25 गोल किए है जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी करीम बेंजेमा से 4 गोल ज्यादा हैं.

बता दें की बेंजेमा रीयाल मैड्रिड और लेगानेस के बीच दो-दो से ड्रा छूटे मुकाबले में गोल नहीं दाग पाए थे. मेस्सी लीग में 7 अलग-अलग सत्रों में अधिक गोल करने वाले पहले प्लेयर बन गए हैं. चोट के वजह से सत्र के शुरुआती मुकाबले में नहीं खेल पाने के बाद भी उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर ली है. 

अर्जेंटीना के इस खिलाडी ने 33 मुकाबलों में 25 गोल दागे है. हालांकि, इससे पहले वह टेल्मो जारा के साथ बराबरी पर बना हुआ था. उन्होंने निरंतर 4 सत्र में अधिक गोल करने के ह्यूजो सांजेच के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. रविवार को मेस्सी ने बोला है की, ‘निजी उपलब्धियां बाद में आती हैं. अच्छा होता अगर हम इसके साथ ही खिताब भी जीतने में सफल रह पाते. ’ बार्सिलोना की तरफ से अलावेस के विरोध रविवार के दिन को अंशु फाती, लुई सुआरेज और नेल्सन सेमेडो ने भी गोल दागे. बार्सिलोना लीग में रीयाल मैड्रिड के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है. 

EPL: मैनचेस्टर यूनाईटेड को पराजित कर चेल्सी ने एफए कप फाइनल में बनाई जगह

CSK ने खेले हैं 8 फाइनल, लेकिन इस टीम के नाम है सर्वाधिक ख़िताब जीतने का रिकॉर्ड

जब फुटबॉल मैच के दौरान ग्राउंड में घुस आए कंगारू, फिर क्या हुआ ? देखें video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -