बैलन डि ओर मतदान सूची में माने का चौथे स्थान पर आना शर्मनाक रहा :लियोन मेसी
बैलन डि ओर मतदान सूची में माने का चौथे स्थान पर आना शर्मनाक रहा :लियोन मेसी
Share:

अर्जेटीना और बार्सिलोना के सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने कहा है कि बैलन डि ओर मतदान सूची में लिवरपूल के फॉरवर्ड सादियो माने का चौथे स्थान पर आना वाकई बहुत शर्मनाक है। इस हफ्ते की शुरुआत में मेसी ने दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए दिए जाने वाले बैलन डि ओर पुरस्कार को रिकॉर्ड छठी बार अपने नाम किया। माने को मेसी, वर्जिल वान डिज्क और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद चौथा स्थान मिला। मेसी ने कहा, 'यह शर्मनाक है कि माने चौथे स्थान पर आए। मैं समझता हूं कि इस साल इस खिताब की दौड़ में कई महान खिलाड़ी शामिल हुए थे।लेकिन मेरी नजर में माने साल के श्रेष्ठ खिलाड़ी हैं क्योकि मैं उन्हें पसंद करता हूं।' 


इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के क्लब एवर्टन ने अपने मैनेजर मार्को सिल्वा को बर्खास्त कर दिया। उनके जगह पर डंकन फर्गुसन को फिलहाल टीम का चार्ज दिया गया है। एवर्टन को अपने पिछले ईपीएल मैच में लिवरपूल के हाथों शर्मनाक हार मिली थी। इसी को देखते हुए क्लब प्रशासन ने सिल्वा को कार्यमुक्त किया। अब क्लब ने सत्र के बाकी बचे मैचों के लिए नए मैनेजर की तलाश शुरू कर दी है और मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व कोच डेविड मोएस का नाम संभावित कोचों में सबसे आगे है। अगर मोएस मैनेजर बनते हैं तो टीम काहिल उनके सहायक भी हो सकते हैं।

ब्राजीली फुटबॉल दिग्गज पेले ने अपने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान जो जर्सी पहनी थी उसे इटली में एक नीलामी में 33,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 24 लाख रुपये) में बेचा गया। तीन बार के विश्व कप विजेता पेले ने यह जर्सी युगोस्लाविया के खिलाफ जुलाई 1971 में रियो डि जेनेरियो केमाराकाना स्टेडियम में खेले गए मैत्री मैच के दौरान पहनी थी। यह पेले का ब्राजील की तरफ से आखिरी मैच था। पेले अभी 79 साल के हैं और उन्हें सर्वकालिक महान फुटबॉलरों में गिना जाता है। अमेरिका के बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जोर्डन ने बेसबॉल में भी हाथ आजमाए थे। इस दौरान उन्होंने जिस बल्ले का उपयोग किया, वह 471 अमेरिकी डॉलर (लगभग 34 हजार रुपये) में बिका।

दक्षिण एशियाई खेल: भारत शीर्ष स्थान पर बरकरार, छह स्वर्ण, दो रजत सहित बैडमिंटन में कुल 10 पदक जीते

इस दिग्गज फुटबॉलर की जर्सी 23.51 लाख रुपये में बिकी, आखिरी बार जर्सी पहनकर उतरे थे ब्राजीली फुटबॉलर

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सोनिया चहल और मीनाकुमारी देवी ने सेमीफाइनल में बनाया अपना स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -