मेस्सी ने सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए मतदान करते समय की रोनाल्डो की अनदेखी
मेस्सी ने सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए मतदान करते समय की रोनाल्डो की अनदेखी
Share:

ज्यूरिख: लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के दो सबसे लोकप्रिय फुटबॉलर हैं। दोनों एक-दूसरे के लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी हैं और दोनों एक-दूसरे के खेल को पसंद करते हैं। लेकिन इस बार अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अनदेखी करते हुए बार्सिलोना के लियोनेल मेसी ने पेरिस सेंट-जर्मेन जोड़ी नेमार और काइलियन एमबापे और बेयर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवांडोवस्की को सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए अपनी तीन पसंद के रूप में नामित किया।

मेसी ने नेमार को वाहवाही के लिए अपनी पहली पसंद के रूप में रखा और क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर एमबापे और लेवांडोवस्की को रखा। दिलचस्प बात यह है कि पुर्तगालियों ने मेसी का नाम लिया, अर्जेंटीना को इस पुरस्कार के लिए अपनी दूसरी वरीयता पर डाल दिया। रोनाल्डो ने पुरस्कार के लिए लेवांडोवस्की, मेसी और एमबापे को अपनी पसंद के रूप में नामित किया।

11 दिसंबर को फीफा ने लेवांडोवस्की, मेसी और रोनाल्डो को इस पुरस्कार के लिए तीन फाइनलिस्ट के रूप में और गुरुवार को ज्यूरिख में फीफा के घर में वर्चुअल इवेंट के दौरान घोषित किया था। बेयर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर ने अपने प्रतिस्पर्धियों को हराकर अपने करियर में पहली बार सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार का दावा किया। इस पुरस्कार के लिए अंतिम विजेता लेवांडोवस्की ने लिवरपूल के थिगो अलकेनतारा, नेमार और मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रूइन को वोट दिया था। जबकि, भारत के कप्तान सुनील छेत्री ने इसी क्रम में लेवांडोवस्की, डी ब्रूइन और लिवरपूल के सादियो माने को वोट दिया था।

निमन्जा मैटिक ने कहा- एक खिताब जीतने के लिए, आपको लगातार पांच या छह मैच जीतने होंगे

ISL 7: पांच मैचों के बाद होगा रियल विनर का एलान

जल्द से जल्द वापस आने की पूरी कोशिश कर रहा हूं: डियोगो जोटा "

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -