मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 572 पदों पर निकली वेकेंसी, 112400 तक मिलेगा वेतन
मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 572 पदों पर निकली वेकेंसी, 112400 तक मिलेगा वेतन
Share:

मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है। MES में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के कुल 572 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी 17 मई 2021 तक mes.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। इस खबर के आखिर में भी हम आपको सीधे ऑनलाइन आवेदन का लिंक दे रहे हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी दिनांक 12 अप्रैल से बढ़ाकर 17 मई की गई थी।

पदों का विवरण:
MES में इस भर्ती के तहत कुल 572 रिक्तियों को भरा जाना है। जिसमें सुपरवाइजर के 458 पद तथा ड्राफ्ट्समैन के 114 पद सम्मिलित हैं।

शैक्षणिक योग्यता:-
ड्राफ्ट्समैन के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में 3 वर्ष का डिप्लोमा होना आवश्यक है। वहीं, सुपरवाइजर पद के लिए उम्मीदवार को इकोनॉमिक्स/कॉमर्स/स्टेटिस्टिक्स/बिजनेस स्टडीज/पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा: 
MES में निकली इस भर्ती के तहत अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तय की गई है।

आवेदन शुल्क: 
नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को 100 रुपये पंजीकरण शुल्क देना होगा। जबकि महिला एवं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए निशुल्क आवेदन है यानी शुल्क नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया:
एमईएस भर्ती के तहत सुपरवाइजर तथा ड्राफ्ट्समैन के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा में आधार पर किया जाएगा। परीक्षा की संभावित दिनांक 20 जून है।

वेतनमान:
ड्राफ्ट्समैन एवं सुपरवाइजर के पदों पर 35400 से 112400 (6ठें वेतन मान के आधार पर) वेतन मिलेगा।

सीआरपीएफ ने निकाली बंपर भर्तियां

एमईएस ने 500 से अधिक पदों के लिए जारी किए आवेदन, जानिए पूरी तिथि

CRPF ने ऑफ‍िसर समेत कई पदों पर निकाली बंपर वेकेंसी, सीधे इंटरव्यू से होगी भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -