180 से अधिक लोगों की मौत और तबाही से सदमे में हैं मर्केल
180 से अधिक लोगों की मौत और तबाही से सदमे में हैं मर्केल
Share:

श्रीमती मर्केल ने रविवार को पश्चिमी जर्मनी के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया, बचे लोगों और आपातकालीन कर्मचारियों से बात की। जर्मनी और बेल्जियम में अब कम से कम 188 लोग बाढ़ में मारे गए हैं। भारी बारिश का कहर जारी है, अब ध्यान ऑस्ट्रिया और दक्षिणी जर्मनी के कुछ हिस्सों की ओर बढ़ रहा है। ऑस्ट्रियाई क्षेत्र साल्ज़बर्ग में आपातकालीन कर्मचारियों ने लोगों को घरों से बचाया, जहां बाढ़ के पानी में एक शहर की सड़कें जलमग्न हो गईं। दमकल विभाग ने कहा कि राजधानी वियना में पिछले सात हफ्तों की तुलना में शनिवार की रात एक घंटे में अधिक बारिश हुई। ऊपरी बवेरिया क्षेत्र में, भारी बारिश के कारण तहखानों और सड़कों पर पानी भर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

इस बीच, पश्चिमी जर्मनी में, अधिकारियों ने कहा कि बॉन के दक्षिण-पश्चिम में स्टाइनबैक्टल बांध के टूटने का खतरा बना हुआ है, क्योंकि निवासियों को नीचे के घरों से निकाला गया था। यूरोपीय नेताओं ने बाढ़ के लिए जलवायु परिवर्तन को जिम्मेदार ठहराया है, जिसने स्विट्जरलैंड, लक्जमबर्ग और नीदरलैंड को भी प्रभावित किया है। विशेषज्ञों का कहना है कि ग्लोबल वार्मिंग से मूसलाधार बारिश की संभावना बढ़ जाती है। औद्योगिक युग शुरू होने के बाद से दुनिया लगभग 1.2C पहले ही गर्म हो चुकी है।

श्रीमती मर्केल ने कहा कि दुनिया को "जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में तेज होना चाहिए। वह बुरी तरह से प्रभावित शुल्द गांव से गुजरीं, उन्होंने नुकसान का जायजा लिया और निवासियों और आपातकालीन कर्मचारियों से बात की। बाद में उन्होंने पुनर्निर्माण के लिए सहायता में तेजी लाने का वादा किया। "हम आपके पक्ष में हैं," उसने स्थिति को "भयानक" बताते हुए कहा। "यह चौंकाने वाला है - मैं लगभग कह सकता हूं कि जर्मन भाषा में उस विनाश के लिए शब्द नहीं हैं जो बर्बाद हो गया है। वित्त मंत्री ओलाफ स्कोल्ज़ ने कहा कि तत्काल सहायता में €300m ($354m; £257m) का पैकेज बुधवार को एक कैबिनेट बैठक में प्रस्तावित किया जाएगा।

बंगाल हिंसा के चलते घर छोड़कर भागे 40 परिवार, NHRC ने अपनी रिपोर्ट में बताई 'खौफनाक' सच्चाई

पंजाब लायन्स ने अपने नाम की इंडियन प्रो म्यूजिक लीग के पहले सीजन की ट्रॉफी

केरल में कोरोना बेकाबू होने के बावजूद 'बकरीद' पर लॉकडाउन में छूट, IMA ने कहा- हम कोर्ट जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -