ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जॉब, 50 डिग्री पार तापमान में काम करते है लोग!
ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जॉब, 50 डिग्री पार तापमान में काम करते है लोग!
Share:

इस दुनिया में ऐसी कई सारी खतरनाक नौकरियां हैं जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जाता है. जी हाँ... पैसे के छक्के में कुछ लोग अपनी जान हथेली पर लेकर काम करते हैं. हम आपको आज एक ऐसी ही नौकरी के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर यक़ीनन आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. ये नौकरी ऑस्ट्रेलिया में है जिसमे लोग चमड़ी जला देने वाले तापमान में हर दिन काम करते हैं.

जी हाँ... इतने ज्यादा तापमान में काम करने के लिए लिए लोग 12 लीटर तक पानी पीते हैं. हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के मरक्यूरी माइन्स के बारे में जहां पर लोग काम करने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा देते है. सूत्रों की माने तो मरक्यूरी की खानों में केमिकल ओर को भट्टि्यों में तपाया जाता है और इसके बाद वो भाप बनकर लिक्विड फॉर्म में आता है. इसके लिए वहां का तापमान 60 डिग्री तक पहुंच जाता है. ऐसे में किसी भी इंसान का खड़ा रहना संभव नहीं है लेकिन फिर भी लोग इस स्थिति में काम करते हैं.

यहाँ के कर्मचारी डिहाइड्रेशन से बचने के लिए भारी मात्रा में पानी पीते हैं और काम करते हैं. ऑस्ट्रेलियन काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन की माने तो यहाँ काम करने वाले लोगों को ये सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जैसे ही वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाए, कर्मचारियों को तत्काल काम बंद कर देना चाहिए लेकिन फिर भी यहाँ के मालिक इसे अनदेखा कर रहे हैं. इसके बाद काउंसिल ने खदानों के मालिकों को ये चेतावनी दी है कि अगर वहां पर कर्मचारियों की जान से खिलवाड़ किया गया तो ऐसे माइनिंग प्रोजेक्ट्स को रोक दिया जाएगा.

इस मंदिर में ऐसे होता है न्याय, यहां बंधी घंटियां हैं इसका प्रणाम

ड्रिंक करने वालों के लिए है खुशखबरी, चाय से बना पाएंगे वाइन

एक सेक्स वर्कर से कुछ इस तरह के काम कराते हैं आने वाले ग्राहक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -