मर्सिडीज-बेंज अपना पहला ऑल-इलेक्ट्रिक एएमजी मॉडल करेगी पेश, जानें क्या होगी खासियत

मर्सिडीज-बेंज एक रोल पर है, और कंपनी ने घोषणा की है कि वह आगामी IAA म्यूनिख मोटर शो में अपने कुछ सबसे उल्लेखनीय नवाचारों को प्रदर्शित करेगी। प्रदर्शनी में पेश की जाने वाली नई EQE इलेक्ट्रिक सेडान को छेड़ने के बाद, Mercedes-Benz ने अब एक ऑल-इलेक्ट्रिक AMG वाहन को छेड़ा है, जिसका शो में अनावरण भी किया जाएगा।

मर्सिडीज-बेंज आगामी इलेक्ट्रिक मॉडल की कुछ प्रमुख विशेषताओं को प्रदर्शित करने के लिए ट्विटर पर गई, टैगलाइन "द साउंड ऑफ द फ्यूचर" के साथ। लेख के अनुसार, नया ऑल-इलेक्ट्रिक एएमजी मॉडल केवल 3.4 सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकेगा। यह 761-हॉर्सपावर के इंजन से भी लैस होगा। लेख में कोई अतिरिक्त तकनीकी विनिर्देश या ईवी की छवियां नहीं हैं, हालांकि यह कहा गया है कि वाहन में एक शांत केबिन होगा।

मर्सिडीज-एएमजी जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस हाइब्रिड वाहन का अभी अनावरण किया गया था, और यह ऑटो शो में अपनी दुनिया की शुरुआत करेगा। Mercedes-Benz के मुताबिक यह अब तक की सबसे पावरफुल AMG गाड़ी है। इस हाइब्रिड कार में 4.0-लीटर बाई-टर्बो V8 इंजन और एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है। जहां पहले वाला 630 bhp की पावर और 900 Nm का टार्क जनरेट कर सकता है, वहीं बाद वाला 201 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है, जिससे कार का संयुक्त आउटपुट 831 bhp और एक विशाल टॉर्क का हो सकता है। 1470 एनएम मर्सिडीज-एएमजी जीटी 63 एस ई प्रदर्शन शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की गति को केवल 2.9 सेकंड में छू सकता है और 316 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति खेल सकता है। इन बाद के अनावरणों के साथ जिसमें EQE इलेक्ट्रिक सेडान और ऑल-इलेक्ट्रिक AMG मॉडल शामिल हैं, मर्सिडीज-बेंज 2030 तक ऑल-इलेक्ट्रिक होने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपनी विद्युतीकरण प्रक्रिया को तेज कर रहा है।

आजम खान पर कार्रवाई से भड़के पूर्व राज्यपाल, योगी सरकार को बताया खून पीने वाला दरिंदा

बिहार में बदमाशों का आतंक, छापा मारने गए पुलिसवालों पर किया हमला

आयुष मंत्रालय ने शुरू की नई पहल, जानिए क्या है खास?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -