मर्सिडीज 7 अक्टूबर को लॉन्च करेगी अपनी मेड इन इंडिया एस-क्लास

7 अक्टूबर को, मर्सिडीज-बेंज भारत में घरेलू उत्पादन एस-क्लास लक्जरी कार का अनावरण करेगी। स्थानीय निर्माण के कारण, जर्मन कार दिग्गज का प्रमुख उत्पाद पिछले संस्करणों की तुलना में काफी कम खर्चीला होने की उम्मीद है। मर्सिडीज-बेंज ने पहले भारत में एस-क्लास को 2.17 करोड़ (एक्स-शोरूम) रुपये की कीमत पर जारी किया था। मर्सिडीज एस-क्लास लॉन्च संस्करण को भारत में लाने के लिए सीबीयू मार्ग का उपयोग किया गया था। औपचारिक शुरुआत के तुरंत बाद, सभी 150 इकाइयां बिक गईं। मर्सिडीज एस-क्लास अल्ट्रा-लक्जरी कार अपनी श्रेणी में बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज और ऑडी ए8 जैसे प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

मेड-इन-इंडिया मर्सिडीज एस-स्पेक्स क्लास का खुलासा होना बाकी है। फर्म द्वारा 7 अक्टूबर को उनकी घोषणा करने की उम्मीद है, हालांकि इसमें महत्वपूर्ण बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। हालांकि, जो चीज बदलेगी, वह है कीमत, जो स्थानीय विनिर्माण के परिणामस्वरूप काफी कम होने का अनुमान है। मर्सिडीज एस-क्लास 2021 वर्तमान में दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है: एस 400डी और 450 4मैटिक। यह छह सिलेंडर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन पर चलता है। इंजन में 330 से 367 हॉर्स पावर की पावर रेंज है। अधिकतम टॉर्क 500 और 700 एनएम के बीच है। दोनों ही 250 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति और शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की गति केवल पांच सेकंड में प्राप्त करने की क्षमता के साथ आते हैं।

इसमें एक गतिशील एएमजी लाइन उपस्थिति और आंतरिक, साथ ही साथ 20-इंच मिश्र धातु के पहिये हैं, जो भारत में एस-क्लास के लिए पहली बार हैं। अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के आंकड़ों के बावजूद, एस-क्लास पहिए के पीछे से पीछे की सीट से ड्राइविंग अनुभव के बारे में अधिक है। एस-क्लास सेडान 2021 में OLED डिस्प्ले के साथ 12.8-इंच के प्राथमिक इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी। इसमें 12.3-इंच 3D ड्राइवर डिस्प्ले है। दोहरी स्क्रीन द्वारा एक व्यापक दृश्य अनुभव प्रदान किया जाता है। एमबीयूएक्स 320 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 16 जीबी रैम के साथ आता है। इसका मतलब है कि कार का मालिक कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम में कई फिल्में सहेज सकता है और उन्हें चलते-फिरते देख सकता है। एमबीयूएक्स को ओवर-द-एयर या ओटीए सॉफ्टवेयर अपडेट सुविधा भी मिलती है।

पेंशन-ऑटो डेबिट से लेकर डीमैट अकाउंट तक..., आज से बदल गए कई बड़े नियम

लॉन्चिंग के समय महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देगी Force Gurkha

थोड़ी ही देर में जोजिला सुरंगों का निरीक्षण करेंगे नितिन गडकरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -