मालिक तेरी मर्सिडीज़ को चोर ले गए
मालिक तेरी मर्सिडीज़ को चोर ले गए
Share:

चोरी और डकैती जैसी फिल्मों में कई बार यह दिखाया जाता है कि शातिर से शातिर चोर कुछ ही सेकंड्स में वारदात को अंजाम दे देते हैं. और दुनिया में कई इतने बड़े वाले चोर मौजूद हैं जिनपर फिल्में तक बन चुकी हैं. ऐसा ही एक वारदात देखने को मिली ब्रिटेन में जहां चोरों ने बिना चाबी के ही सबसे सेक्योर्ड कारों में से एक मर्सिडीज को कुछ ही सेकंड में चुरा लिया. चोरी का ये वीडियो मिडलैंड्स पुलिस डिपार्टमेंट ने यूट्यूब पर अपलोड किया है.

कार को चोरी करने के लिए अकसर चोर डुप्लिकेट चाबी या फिर गेट तोड़ने की कोशिश करते हैं. लेकिन इन चोरो ने रिले बॉक्स का सहारा लिया. ये दोनों चोर असल में हैकर्स थे जिन्होंने बड़े ही एडवांस तरीके से चोरी करने की कोशिश की है. मर्सिडीज कार को चोरी करना कोई आसान काम नहीं है.

बर्मिंघम पुलिस की मानें तो कार की चोरी बड़े ही खतरनाक तरीके से की गई. इस कार में दो बॉक्स होते हैं. पहला बॉक्स कार की मालिक के पास होता है जिसे कीफोब कहते हैं. अगर मालिक कीफोब को दबाए तो दूसरा बॉक्स इंटरसेप्ट करता है. बता दें दूसरा बॉक्स कार के बगल में होता है जो सिग्नल को पहचान करके गेट खोलता है.

दोनों चोरों के पास एक रिले बॉक्स होता है. पहला गेट के पास खड़ा है तो दूसरा रिले बॉक्स के जरिए मालिक के कीफोब से सिग्नल इंटरसेप्ट करने की कोशिश कर रहा है. जैसे ही सिंग्नल इंटरसेप्ट होता है तो दरवाजा अपने आप खुल जाता है. गेट खुलने के बाद कार चोरों को फुल एक्सिस मिल जाता है. चोर जल्दी से कार में सवार हो जाते हैं और गाड़ी लेकर भाग जाते हैं. चोरी के इस सीसीटीवी फुटेज को 26 नवंबर को रिलीज किया गया है. अभी तक न चोरों का पता लग पाया है और न ही मर्सिडीज का.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शामिल भारत के 3 खिलाड़ी

इस तरह सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं बॉलीवुड से गायब एक्ट्रेसेस

अमेरिका के ऑरलैंडो में बिखरा बाहुबली का रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -