मर्सिडीज ने शुरू की अपनी इस नई कार का प्रोडक्शन, जानिए क्या है खास

मर्सिडीज-बेंज (Mercedes Benz) ने बीते वर्ष अपनी एक नई हाइब्रिड कार AMG वन (MG One) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी अब प्रोडक्शन शुरु कर चुकी है। जिसकी डिलीवरी अगले वर्ष तक की जाने वाली है। कंपनी फॉर्मूला -1 बेस्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आने वाली इस कार की सिर्फ 275 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन करने वाली है। 

मर्सिडीज-AMG जीएमबीएच में प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष फिलिप शिमर ने इस कार के बारे में बताते हुए बोला है कि, 'मर्सिडीज-AMG वन के डेवलप करने से लेकर उत्पादन तक की प्रकिया, कम्पनी के लिए अब तक का सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट भी कहा जा रहा है। फॉर्मूला 1 हाइब्रिड तकनीक से सड़क पर चलने वाली कार उत्पादन शुरू करने पर हम यानि कंपनी की पूरी टीम बहुत गर्व का भी अनुभव कहा जाता हैं।'

AMG One की पावरट्रेन: बता दें कि Mercedes-AMG One में इंजन एक फॉर्मूला 1 बेस्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ एक 1।6-लीटर का V6 टर्बो इंजन के साथ 4 इलेक्ट्रिक मोटर्स  वाला एक पावरट्रेन भी दिया जा रहा है। यह इंजन 1,049hp की अधिकतम पावर देता है । यह कार महज 7 सेकंड में 0 से 200 km  टॉप स्पीड  सकती है। साथ ही इस कार की अधिकतम रफ़्तार 352 किमी प्रति घंटा कहा जा रहा है। 

Mercedes-AMG One के फीचर्स: इस हाइपरकार में LED हेडलाइट्स और LED टेललाइट्स के साथ ORVMS और एल्युमीनियम व्हील्स भी दिए जा रहे है। साथ ही जिसमे मस्कुलर बोनट रेक विंडस्क्रीन, बटरफ्लाई डोर, स्लोप डिजाइन रूफ इसे एक स्पोर्टी और आकर्षक लुक देते हैं। यह एक शानदार टू-सीटर केबिन वाली कार है, इसमें एक एफ 1-स्टाइल स्टीयरिंग व्हील, कार्बन फाइबर बकेट-टाइप सीटें, 10.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 10.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट पैनल, क्लाइमेट कंट्रोल, नया डैशबोर्ड, प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्र जैसे फीचर्स भी दिए जाने वाले है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, कई एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) के साथ ढेर सारे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है। 

Mercedes-AMG One की कीमत: कंपनी ने अभी इस कार का मूल्य को लेकर कोई एलान नहीं किया है, लेकिन खबरों के अनुसार इस कार का प्राइस 2.77 मिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपये में जिसका मूल्य लगभग 21 करोड़ रूपये हो सकती है।

स्वतंत्रता दिवस पर ओला इलेक्ट्रिक का बड़ा तोहफा, मचाएगी बड़ा धमाल

अब अपने आप ठीक हो जाएगा कार पर लगा स्कैच, बनाया गया सेल्फ-हीलिंग कोट

VIDEO: ऑटोवालों को राखी बांधती नजर आई ये मशहूर अदाकारा, सबसे लिया सुरक्षा का वादा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -