EQC की सफलता के बाद मर्सिडीज भारत में की जा सकती है लॉन्च

मर्सिडीज-बेंज ने दुनिया भर के कई अन्य प्रमुख बाजारों से आगे, 2020 के अंत में भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन EQC शुरू किया। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए EQC के दूसरे बैच के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। इस बात की भी बहुत अधिक संभावना है कि आने वाले वर्षों में EQE सेडान और EQB छोटी SUV को पेश किया जाएगा। कंपनी की भारत वेबसाइट पर इन दोनों मॉडलों को सूचीबद्ध किया गया है।

Mercedes-Benz EQE ने कुछ हफ्ते पहले IAA म्यूनिख में ग्लोबल डेब्यू किया था। यह इलेक्ट्रिक कार, जो EVA2 इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर पर आधारित है, एक स्पोर्टियर उपस्थिति है और EQS मॉडल की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट है, जिसका हाल ही में अनावरण भी किया गया था। EQS की तुलना में, EQE 21-इंच के पहियों पर चलता है और इसमें 90-mm छोटा व्हीलबेस है। इसका बाहरी अनुपात मर्सिडीज-बेंज के सीएलएस मॉडल के समान है, जबकि इसके अंदर के आयाम मौजूदा ई-क्लास मॉडल श्रृंखला से बड़े हैं।

90kWh बैटरी पैक के साथ, EQE EV के बारे में कहा जाता है कि इसकी रेंज 660 किलोमीटर है। EV का अधिकतम पावर आउटपुट 288 bhp है, जिसमें 530 Nm का पीक टॉर्क है। यह देखते हुए कि पिछले कुछ वर्षों में ई क्लास ने भारत में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है, ईक्यूई को यहां भी अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है। लेकिन EQB के लिए आंखें भी छिल सकती हैं।

Mercedes EQB ने अपनी यूरोपीय शुरुआत की है और इसे दो ट्रिम स्तरों में पेश किया गया है: EQB 300 और EQB 350। इस छोटी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी में सात सीटें हैं। इलेक्ट्रिक एसयूवी के इंटीरियर में विभिन्न घटकों पर गुलाब-सोना हाइलाइट किया गया है। इसमें 10.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऑगमेंटेड-रियलिटी नेविगेशन के साथ इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी है। कार निर्माता के अनुसार, सिस्टम एमबीयूएक्स सॉफ्टवेयर के नवीनतम संस्करण द्वारा संचालित होगा।

EV 66.5-किलोवाट-घंटे की लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है जिसकी दोनों ट्रिम्स में रेंज 419 किलोमीटर है। ऑल-व्हील ड्राइव के साथ, EQB 300 वैरिएंट 225 hp की पावर और 390 Nm का टॉर्क बनाने में सक्षम है जबकि EQB 350 288 hp की पावर और 521 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। EQB SUV को अगले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा, हालाँकि, मर्सिडीज-बेंज ने अभी तक यह घोषित नहीं किया है कि यह इन दो EQ उत्पादों को भारतीय बाजार में कब लाएगी।

सरकार ने फिट इंडिया क्विज में पहले 2 लाख स्कूली छात्रों के लिए मुफ्त पंजीकरण की घोषणा की

पाक को कोचिंग देंगे मैथ्यू हैडन और फिलेंडर, PCB ने दी हरी झंडी

Ind Vs Eng: पूर्व इंग्लिश कप्तान का दावा, कहा- "कोहली ने आधी रात को BCCI को किया था मेल..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -