अब Mercedes-Benz की नजर इलेक्ट्रिक SUV पर, 2019 अंत तक कर सकती है पेश
अब Mercedes-Benz की नजर इलेक्ट्रिक SUV पर, 2019 अंत तक कर सकती है पेश
Share:

बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को देखते हुए अब लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने भी इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने का मन बना लिया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mercedes-Benz इस साल के अंत तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV को पेश कर देगी. खबर है कि कंपनी साल के अंत तक अपने EQ ब्रैंड की इलेक्ट्रिक SUV लांच करेगी. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, मर्सेडीज बेंज इंडिया इस साल के अंत तक इलेक्ट्रिक एसयूवी को लाएगी. खा जा रहा है कि यह पूरी तरह से विदेह में निर्मित की जाएगी इसके बाद भारत में इसे लाया जाएगा. इसे लेकर मर्सेडीज बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वैंक का कहना है कि बड़े शहरों में इलेक्ट्रिक वीइकल्स के ट्रेंड को तेजी से अपनाया जा रहा है और अब सरकार भी रेगुलेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए इन गाड़ियों के लिए रास्ते खोल रही है, जिसका फायदा आगे मिलेगा. उन्होंने इस दौरान यह भी माना कि प्रदूषण की चुनौती भी वास्तविक है और इससे व्यापक तौर पर निपटना भी काफी अहम है. 

मर्सेडीज बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वैंक ने हालांकि इस दौरान लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं प्रदान की है. लेकिन उनकी प्राथमिकता बीएस-VI नॉर्म्स वाले वीइकल्स को लाना है. अतः इसके बाद जल्द ही कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों को पेश किया जाएगा. 

Yamaha ने लॉन्च किया FZ25 और Fazer 25 का शानदार ABS वर्जन

Ducati ने किया बेहद चौंकाने वाला खुलासा, लाएगी अब इलेक्ट्रिक बाइक

ABS फीचर के साथ भारत में लॉन्च हुई FZ, यह है कीमत और दमदार फीचर

यह है बजाज की सबसे सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली गाड़ी, महज 32 हजार रु में हो जाएगी आपकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -