मर्सिडीज बेंज ने भारत में लॉन्च की दो सबसे बहुप्रतीक्षित कारें, जानिए क्या है कीमत?
मर्सिडीज बेंज ने भारत में लॉन्च की दो सबसे बहुप्रतीक्षित कारें, जानिए क्या है कीमत?
Share:

आज (25 मार्च) मर्सिडीज-बेंज ने भारत में अपनी नई कार लॉन्च की। यह भारत में मर्सिडीज बेंज ए-क्लास सेडान और एएमजी ए 35 सेडान है। कंपनी ने इसके फीचर्स और इंजन और कीमत के बारे में विस्तार से जानकारी दी। आपको बता दें कि लॉन्च होने के लिए भारत में मर्सिडीज बेंज अल क्लास सेडान एएमजी ए 35 सबसे बहुप्रतीक्षित कार है। इसके विनिर्देश के बारे में बात करते हुए, मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास पेट्रोल विकल्प (ए 200) एक 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन को रोजगार देता है जो कि अधिकतम पावर और 250Nm के पीक टॉर्क का 163bhp विकसित करता है, और इसे 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन तक सीमित किया जाता है। 

वही यह 8.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसमें 17.5kmpl की ईंधन दक्षता है। मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास डीजल विकल्प (ए 200 डी) एक 2.0-लीटर इंजन का उपयोग करता है जो अधिकतम शक्ति का 150bhp और 320Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, और इसे 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है। यह पेट्रोल मॉडल की तुलना में थोड़ा तेज है और 8.2 सेकंड में स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार छू सकता है। डीजल मॉडल के लिए दावा ईंधन दक्षता 21.35kmpl है। कंपनी के पास अपडेट इंजन भी है, मर्सिडीज-एएमजी ए 35 के दिल में एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम बिजली का 306bhp और 400Nm का पीक टॉर्क देता है। 

इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है जो सभी चार पहियों को बिजली भेजता है, इसलिए नामकरण - मर्सिडीज-एएमजी ए 35 4 एमएटीआईसी। वाहन 4.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की गति से स्प्रिंट कर सकता है और 250 किमी प्रति घंटे (सीमित) की एक शीर्ष गति है। इस सबसे शानदार कार की कीमत के बारे में बात करते हुए, मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास की कीमत पेट्रोल विकल्प के लिए 39.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) और डीजल विकल्प के लिए 40.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है। मर्सिडीज-एएमजी ए 35 56.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) के लिए उपलब्ध है।

सिट्रोन इंडिया-स्पेक C5 एयरक्रॉस एसयूवी इस महीने हो सकती है लॉन्च

जगुआर लैंड रोवर कल भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार करेगी लॉन्च

ऑडी इंडिया ने ऑडी S5 स्पोर्टबैक को किया लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -