Mercedes-Benz India की कारें इस महीने से हो जाएंगी महंगी
Mercedes-Benz India की कारें इस महीने से हो जाएंगी महंगी
Share:

अपने चुनिदां मॉडल रेंज की कीमतों में Mercedes-Benz India ने बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. ये कीमतें अगस्त 2019 से मॉडल रेंज पर 3 फीसद तक बढ़ जाएंगी. हालांकि, कंपनी किन मॉडल्स की कीमतें बढ़ा रही है यह फिलहाल साफ नहीं हो पाया है, लेकिन अगले महीने जब कीमतें बढ़ जाएंगी तब पता चल जाएगा. कार कंपनी ने उल्लेख किया है कि ऑटोमोटिव पार्ट्स पर कस्टम ड्यूटी में मौजूदा वृद्धि और ईंधन पर अतिरिक्त उपकर और उत्पाद शुल्क के कारण कीमतें बढ़ाई गई हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Revolt RV 400 होगी पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बाइक, जानिए लॉन्च डेट

अपने बयान में Mercedes-Benz India के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड सीईओ, Martin Schwenk ने कहा, "भारत में अग्रणी लग्जरी ऑटोमोबाइल निर्माता के रूप में हम प्रोडक्ट्स और इंडस्ट्री बेंचमार्क ग्राहक सेवा और स्वामित्व अनुभव का सबसे अच्छा प्रस्ताव पर लगातार काम कर रहे हैं. हालांकि, ऑटोमोटिव पार्ट्स पर सीमा शुल्क में वृद्धि, उत्पाद शुल्क में वृद्धि जटिल है और ईंधन पर उपकर का हमारे बॉटम लाइन पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है. हमें कम विकल्पों के साथ छोड़ दिया गया था, लेकिन बढ़ती इनपुट लागत के प्रभाव को दूर करने के लिए हमारे प्रोडक्ट रेंज में कीमतों को बढ़ाना जरूरी हो गया है."

बजाज ने भारतीय बाजार में CT110 की पेश, कीमत है बहुत कम

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि इससे पहले कार निर्माता कंपनी ने भारत में कीमतें सितंबर 2018 में कई कार कंपनियों के साथ बढ़ाई थी. उस समय अमेरिकी डॉलर की तुलना में भारतीय रुपये की मूल्य लगभग 73 तक पहुंच गई थी. हाल ही में Mercedes-Benz India ने भी कैलेंजर वर्ष 2019 की पहली छमाही में भारतीय बाजार में बिक्री में 18.60 फीसद की गिरावट दर्ज की है.कंपनी ने जनवरी से जून की अवधि में 6561 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि इससे बीते वर्ष समान अवधि में यह आंकड़ा 8061 यूनिट्स का रहा था. अब देखने वाली बात होगी की इस बढ़ोत्तरी का सेल्स पर क्या प्रभाव पड़ता है.

इन स्कूटर की तुलना में Honda Activa ने हासिल की जबदस्त सेल्स

Xtreme 200R और Xtreme 200S की कीमत में हुई बढोंत्तरी, फिर भी है ग्राहकों की पहली पंसद

इलेक्ट्रिक रॉकेट बाइक खरीदे मात्र 16 हजार रू में, होगा हवा में उड़ने का अहसास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -