Mercedes की ऑल-इलैक्ट्रिक रेस कार की पहली झलक, 0 से 100 की रफ्तार महज 2.7 सैकेंड में

जर्मन की ऑटोमोबाइल कम्पनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी पहली ऑल-इलैक्ट्रिक रेस कार को तस्वीर के माध्यम से दुनिया के सामने रखा है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कंपनी अपने इस गाड़ी को सबसे पहले 2019 जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने शोकेस करने के लिए तैयार है. बता दें कि 2019 जिनेवा मोटर शो की शुरुआत कल यानी कि 7 मार्च से हो रही है और इस बड़े इवेंट का समापन 17 मार्च को हो जाएगा. 

इस कार की खासियत की बात की जाए तो सोनी कम्पनी द्वारा तैयार किया गया 52kWh का बैटरी पैक इसमें लगा हुआ है और इसके मदद से यह कार 340 हार्सपावर की पावर पैदा कार पाती है और 0 से 100 की रफ्तार महज 2.7 सैकेंड में ही यह पकड़ने में सक्षम है. जबकि इसका वजन 2000 पोंड्स (लगभग 907 किलोग्राम) बताया जा रहा है. 

अपने इस नई गाड़ी को लेकर कम्पनी ने कहा है कि EQ Silver Arrow 01 नामक कार को बिना किसी भी तरह का प्रदूषण किए रेस के दौरान उपयोग में लाने के लिए बनाया गया है. खबर है कि इस साल के अंत में EV रेसिंग सीरीज फार्मूला E चैलेंज का आयोजन किया जाएगा और यहां पर इसका इस्तेमाल होगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि Mercedes-Benz द्वारा 2017 में घोषणा करते हुए बताया था कि वे जल्द फार्मूला E इलैक्ट्रिक कार को लाएगी. अन्ततः उसने 2019 में यह कारनामा किया है. 

Boeing ने खड़ा कर दिया अनोखा ड्रोन, बिना पायलट के चलेगा 3700 KM

TVS Motor का कमाल, फरवरी 2019 की बिक्री में आया इतना गजब का उछाल

ऑटो ड्राइवर ने दोस्त संग मिलकर 10वी कक्षा की लड़की को बनाया हवस का शिकार

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई CFMoto 650MT, कीमत का भी हुआ खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -