मेंथा तेल फिर कमजोर

नई दिल्ली : हाल ही के बाजारों में मांग में कमजोरी देखने को मिली है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि मुनाफावसूली के बीच मेंथा ऑयल के भाव में भी गिरावट आई है. बताया जा रहा है कि आज के वायदा कारोबार के दौरान इसके भाव को 0.42 फीसदी की कमजोरी के साथ 859 रुपये प्रति किलो पर देखा गया है.

इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में मई महीने की डिलीवरी को लेकर मेंथा ऑयल के 22 लाट के लिए बिज़नेस किया गया है जहाँ 3.60 रुपये या 0.42 फीसदी की कमजोरी देखी गई है और इसके साथ ही यह 859 रुपये प्रति किलो पर पहुँच गया है.

जबकि साथ ही जून माह की डिलीवरी के लिए मेंथा ऑयल के 46 लाट के कारोबार में 3.10 रुपये या 0.36 फीसदी की गिरावट देखने को मिली और यह 856 रुपये प्रति किलो पर देखने को मिला. इस मामले में व्यापारियों का यह बयान सामने आया है कि बाजार में मांग में कमजोरी आने से वायदा कारोबार में गिरावट आई है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में चंदौसी से ज्यादा आपूर्ति देखने को मिली है. जिसके चलते उपभोक्ता उद्योगों की ओर से मांग घटी है और मेंथा तेल का वायदा भाव प्रभावित हुआ है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -