माहवारी स्वच्छता दिवस: सोशल मीडिया पर सनसनी मचा रही मासिक धर्म में आए खून से बनी यह पेंटिंग
माहवारी स्वच्छता दिवस: सोशल मीडिया पर सनसनी मचा रही मासिक धर्म में आए खून से बनी यह पेंटिंग
Share:

वैसे तो आप सभी ने आज तक बहुत सी पेंटिंग देखी होगी लेकिन आज हम आपको जिस पेंटिंग के बारे में बताने जा रहे है उसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. पहले तो आपको बता दें कि आज माहवारी स्वच्छता दिवस है और इस दिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसी खबर लाये हैं कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल आज हम आपके लिए एक पेंटिंग लाए हैं जो दुनियाभर में इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है. आप सभी को बता दें कि अब तक जिसनें भी इस पेंटिंग के बारे में सुना वो चौक गया. जी हाँ, मिली खबरों के मुताबिक़ इस पेंटिंग को एक महिला ने अपने पीरियड्स के खून से बनाया है. जी हाँ, वैसे हम जानते हैं कि हमारी बात को सुनकर शायद आप भी विश्वास नहीं कर पा रहे होंगे लेकिन ये सच है.

जी दरअसल जिस महिला ने ये पेंटिंग बनाई है वो पेशे से पेंटर है और महिला ने ये पेंटिंग वैसे तो पिछले साल बनाई थी लेकिन उसकी तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं है. आप सभी को बता दें कि यह तस्वीरें इस कारण से वायरल हो रही है क्योंकि आज माहवारी स्वच्छता दिवस है. खबरों के मुताबिक़ इस पेंटिंग को बनाने वाली पेंटर का नाम है टिमी पाली. टिमी ने अपने मासिक धर्म के समय निकलने वाले खून से एक बच्चे की तस्वीर को पेंटिंग में उतारा है.

जी हाँ, वहीं हाल ही में टिमी ने इस पेंटिंग के बारे में बताते हुए ये कहा कि, ''उनका ध्यान सिर्फ खून पर नहीं बल्कि मासिक धर्म के द्वारा किए गए उस काम पर है जो एक पुरुष को पिता बनने का, एक लड़की को मां बनने का और एक परिवार के वंश को आगे बढ़ने का हक देता है.'' वहीं जिसनें भी टिमी की पेंटिंग के खासियत के बारे में सुना वो उनकी तारीफ करते जा रहा है.

6 छठी कक्षा के बच्चे ने बनाई ऐसी मशीन जो मौसम के अनुसार कपड़ों का रखें ध्यान

एक-दूसरे का खून पीता है यह कपल, वजह जान हो जाएंगे रोंगटे खड़े

शख्स के पेट से निकला 5 करोड़ का माल, पकड़ाया तो....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -