पुरुष भी चाहते है सूंदर दिखना
पुरुष भी चाहते है सूंदर दिखना
Share:

सुंदर दिखने की चाह केवल महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पुरूषों में भी है. वह भी चाहते है कि उनकी त्वचा स्वस्थ और सुंदर हो.तो आइए जानते हैं पुरुषों की स्वस्थ त्वचा के लिए घरेलू नुस्खे.

1-डेड स्किन, ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स रिमूव करने के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार स्क्रब करें. इससे चेहरे पर निखार तो आएगा साथ ही त्वचा भी जवां रहेगी. पुरूषों के लिए चावल से बना स्क्रब सही रहता है. चावल में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट पाये जाते है. जो त्वचा की रंगत को निखारता है. इसे बनाने के लिए आधा कप दही में दो बडे चम्मच चावल का आटा मिलाएं और नहाने से पहले इसे पूरे शरीर पर लगाएं, 10 मिनट के बाद धो लें.

2-जौ का आटा कुदरती तौर पर त्वचा को कोमल, गोरा और चमकदार बनाता है. इसलिए चेहरे की त्वचा को कोमल बनाने के लिए आप जौ के आटे से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए जौ का आटा और शहद का गाढ़ा पेस्ट बनाकर चेहरे, गले, हाथ पर लगायें. थोड़ा सूख जाने के बाद इस पेस्ट के उपर दही का लेप लगायें. लगभग 30 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा, गला, हाथ साफ कर लें.

3-पुरूषों को कई बार शेव करने में ज्यादा दिक्कत होती है क्योकि उनकी त्वचा हार्ड होती है. इसलिए शेव करने से पहले नींबू का रस या शेविंग जेल लगाएं. इससे शेव आसानी से बन जाती है और साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि फोम का ज्यादा इस्तेमाल त्वचा को नुकसान पहुंचाता है.

ओ तेरी सेक्स में कुछ ऐसा भी होता है

इन 10 तस्वीरों को देखकर आपकी सोच भी हो जाएगी गन्दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -