मर्दों को भी करनी चाहिए स्क्रबिंग

मर्दों को भी करनी चाहिए स्क्रबिंग

आजकल मर्द भी औरत की तरह अपनी स्किन का बेहद ख़याल रखते हैं. ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के लिए पार्लर्स और ब्यूटी क्लीनिक में उनकी बढ़ती संख्या इस बात का स्पष्ट संकेत भी देती हैं. स्किन की देखभाल करने में कोई बुराई भी नहीं है क्योंकि हर कोई आकर्षक दिखना चाहता हैं. मर्द आजकल वैक्स से लगाकर मेनिक्योर, पेडिक्योर भी करवाते देखे जा सकते हैं. आज हम बात कर रहे हैं चेहरे को साफ़ और ग्लोइंग बनाये रखने की.

फेसवाश की तरह चेहरे की स्क्रबिंग कराना मर्दों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। स्क्रबिंग करने से मर्दों को फायदा होता है. हफ्ते में 2 बार स्क्रबिंग जरूर करें। इससे हमेशा आपकी स्किन ग्लो करेगी और आप भीड़ से कुछ हट कर नज़र आएंगे। इसके फायदे भी जान लीजिये। स्क्रब के इस्तेमाल से आंखों के नीचे के काले घेरे खत्म हो जाते हैं। नियमित तौर पर चेहरे की स्क्रबिंग कराने से चेहरा साफ रहता है।

दिन भर आप भागदौड़ करते प्रदूषण के बीच रहते हैं। ऐसे में चेहरे की सफाई बहुत जरूरी हो जाती है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके चेहरे पर एक भी मुहांसा दिखाई न दे, तो नियमित रूप से चेहरे को स्क्रब करें। चेहरा साफ होगा तो मुहांसे आपके चेहरे के पास भी नहीं फटकेंगे। अगर आप नियमित तौर पर चेहरे को स्क्रब करते हैं तो शेविंग करने में आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। आपका चेहरा नर्म और नम बना रहेगा।

लिव-इन रिलेशनशिप के फायदे

मेहमानवाज़ी से यूँ जीते दिल