पुरुषों में अधिक होती है टैनिंग की परेशानी, ऐसे पाएं छुटकारा

पुरुषों में अधिक होती है टैनिंग की परेशानी, ऐसे पाएं छुटकारा

गर्मी का मौसम आ रहा है तो ऐसे में सभी को सुन टैनिंग की परेशानी होने लगती है. लड़कियां खुद को बचाने के लिए बहुत कुछ कर लेती हैं. लेकिन आपको बता दें, महिलाओं के मुकाबले पुरुष धूप में ज्यादा देर तक रहते है, जिसकी वजह से उन्हें टैनिंग की समस्या उत्पन्न होने लग जाती है. आप जानते ही हैं टैनिंग की समस्या आपके लुक को खराब कर सकती है. अगर लुक को बरक़रार रखना चाहते हैं तो हम पुरुषो के लिए ऐसे तरीके लेकर आये है जिनकी मदद से पुरुष भी टैनिंग की समस्या से निजात पा सकेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में.  

* पुरुषों का धूप में निकले बिना काम नहीं चलता है तो ऐसे में सूरज की धूप त्‍चचा को बदरंग कर देती है. फेशियल करवाने से पहले जैसी चमक आ जाती है पर फेशियल वही करवाना चाहिये जो आपकी स्‍किन को सूट करे.

* चेहरे को और चमकदार और तरोताजा दिखाने के लिए चेहरे से मृत त्वचा हटाना बहुत जरूरी है. टैनिंग हटाने के लिए जरूरी है कि चेहरे पर स्क्रब किया जाए. पुरुष अपनी त्वचा के अनुसार स्क्रब, फेस पैक या फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि चेहरे को बहुत ज्यादा ना रगड़ें.

* एलोवेरा में कई आयुर्वेदिक गुण होते है. सन टैनिंग होने पर झुलसी हुई जगह पर एलोवेरा को काटकर उसका अंदर वाला हिस्‍सा लगा लें और यूं ही छोड़ दें. आधा घंटे बाद धो लें, इससे चेहरे पर निखार आएगा और झुलसी हुई त्‍वचा भी सही हो जाएगी.

* टैनिंग वाली जगह पर टमाटर का रस लगाएं और 10 मिनट के बाद पानी से धो कर हाथों को पोछ लें. ऐसा हर रोज करने से टैनिंग की समस्या कुछ दिनों में दूर हो जाएगी.

गेंदे के फूल से दूर करें सिरकी खुजली

अपने मेकअपकिट में करें इन चीज़ों को शामिल, बनाएं परफेक्ट

स्लीवलेस ड्रेस पहनते समय ध्यान दें इन बातों का, बनेगा लुक और भी स्टाइलिश