शादी के समय पुरुष भी रखें अपने लुक को ख्याल, फॉलो करें टिप्स

शादी के समय पुरुष भी रखें अपने लुक को ख्याल, फॉलो करें टिप्स

वेडिंग सीजन में हर कोई अपनी स्किन और लुक का ध्यान रखता है. लेकिन इसके बाद भी अगर आपको हैंडसम बने रहना है तो कुछ टिप्स अपनाने होंगे जिनके बारे में हम  बताने जा रहे हैं.  हेयर और स्किन की देखभाल करना केवल लड़कियों के लिए ही जरूरी नहीं है बल्कि लड़कों के लिए भी उतनी ही जरूरी है. अगर आप भी जल्द ही घोड़ी पर चढ़ने वाले हैं और चाहते हैं कि इस दिन आप सबसे हैंडसम दिखें, टी जानें यहां कुछ ब्यूटी टिप्स.  

स्किन- सभी तरह की त्वचा की देखभाल करने की जरूरत होती है. स्किन की देखभाल रखने से आप यंग नजर आते हैं. आपको पहले यह समझना चाहिए कि आपकी त्वचा किस तरह की है. इस काम में कोई एक्सपर्ट ही आपकी मदद कर सकता है. वो आपको बता सकता है कि आपकी स्किन किस तरह की है और इसके लिए आपको किस तरह के प्रोडक्ट यूज करने चाहिए.

हेयर- एक बेहतर हेयरकट आपको बेहतर लुक देता है. इसलिए हर दो या चार हफ्ते में अपनी जरूरत के अनुसार सैलून जाएं. हर दूसरे दिन अपने बालों को धोयें और बेहतर प्रोडक्ट्स का सही मात्रा में इस्तेमाल करें. अगर आप यह नहीं जानते हैं कि आपके बालों के लिए कोई प्रोडक्ट कितनी मात्रा में काफी है, तो किसी एक्सपर्ट की सलाह लें.

आइब्रो- बेशक घनी आइब्रो अच्छी लगती हैं लेकिन ज्यादा घनी आइब्रो भी अच्छी नहीं लगती हैं. आप अपनी आइब्रो घनी रखने के साथ ट्रिम भी कराते रहें ताकि उसकी शेप बनी रहे. आइब्रो ट्रिम करना एक कला है लेकिन इस काम में आप एक्सपर्ट की मदद ले सकते हैं.

फेस- फेस के लिए कभी भी साबुन का इस्तेमाल ना करें. इसमें काफी केमिकल होते हैं जिस वजह से साबुन स्ट्रोंग होती है. इससे स्किन ड्राई हो सकती है और जलन भी हो सकती है. इसलिए अच्छे फेस वाश का इस्तेमाल करें.

फेस साफ करने के बाद किसी अच्छे मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. ध्यान रहे कि आपके फेसवाश और मॉश्चराइजर में एसपीएफ़ सहित अन्य सामग्री की सही मात्रा होनी चाहिए. इसके लिए आप एक्सपर्ट से सलाह ले सकते हैं.

फेसियल हेयर- हेयरकट की तरह फेसियल हेयर भी जरूरी है. यह आपके फेसियल हेयर स्टाइल पर निर्भर करता है. आप अपने स्टाइल के हिसाब से सैलून जा सकते हैं. इससे आपके फेस पर निखार आता है और चेहरे की गंदगी साफ हो जाती है.

फिंगर एंड फीट- फेस और हेयर की तरह फिंगर और नेल्स को भी साफ और स्वच्छ बनाए रखना जरूरी है. इसके अलावा पैरों की सुंदरता भी बनाए रखना अहम है. इसके लिए आप पेडीक्योर करा सकते हैं.

पुरुषों की त्वचा के लिए खास हैं ये 4 फेस पैक

होठों को मुलायम बनाने के लिए भी अपनाएं घरेलु नुस्खे

मानसून में स्किन हो रही चिपचिपी तो जानें कौनसा फेसपैक और फेस वॉश है काम का