अपने झड़ते बालों को रोकने के लिए पुरुष बंद कर दें ये काम
अपने झड़ते बालों को रोकने के लिए पुरुष बंद कर दें ये काम
Share:

बाल झड़ना एक बड़ी समस्या है जिसके कारण हर कोई परेशान रहता है. ऐसे में हम बात कर रहे हैं लड़कों की जिनके बाल ज्यादा गिरते हैं और कुछ समय बाद वो गंजे होने लगते हैं. ऐसे में जरूरी हो जाता हैं कि पुरुष अपने बालों की सही देखभाल करें और उन्हें टूटने से रोकने के ले कुछ उपाय किये जाए. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि किस तरह से बालों की देखभाल की जाए. तो जानें क्या ना करें जब बाल गिर रहे हों.

* रोज न करें शैम्पू
पुरुष अपने बालों की देखभाल करना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान दीजिए कि बालों को ज्यादा न धोएं. यह सामान्य गलती हर कोई करता है. बाल धोने का सही तरीका यह है कि हफ्ते में दो से तीन बार बालों को शैम्पू से धोएं. यह तरीका बालों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखेगा. 

* रगड़ कर ना धोये 
कई बार देखा गया है कि बालों से गंदगी को हटाने के लिए पुरुष बाल को रगड़-रगड़कर धोते हैं. बाल धोने का यह तरीका बहुत ही गलत है. आपको धीरे-धीरे बाल को धोना चाहिए, नहीं तो आपके बाल कमजोर होकर गिरने लगेंगे.

* हेयर ड्रायर का प्रयोग ठीक नहीं
ड्रायर से बाल सही तरह से सेट हो जाते हैं लेकिन हेयर ड्रायर बालों को नुकसान भी पहुंचा सकता है. इससे बाल कमजोर होने लगते है, इसलिए बालों को प्राकृतिक तरीके से सूखने दीजिए.

* केमिकल वाले हेयर प्रॉडक्ट्स से बचें
 अपने बालों पर हेयर जेल, हेयर वैक्स, हेयर स्प्रे और दूसरे हेयर प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले सावधानी बरतें. जब आपके बालों की स्टाइल बात आती है, तो इन उत्पादों की न्यूनतम मात्रा में उपयोग करें.

पुरुष भी कर सकते हैं चन्दन से अपने चेहरे को खूबसूरत

तोंद बाहर है अपने लुक को इन ऑउटफिट से बनाएं कूल

जीन्स पहनने के साथ ही कई गलतियां करते हैं पुरुष, लुक हो जाता है ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -