लड़कियों के इन इशारों का होता है ये मतलब
लड़कियों के इन इशारों का होता है ये मतलब
Share:

आपके सामने भी ये समस्या पेश आई होगी कि आप किसी लड़की को पसंद करते हो मगर उसके दिल में आपके लिए क्या है, ये समझ पाना थोड़ा मुश्किल है. यह मुश्किल बहुत लोगो के सामने पेश आती है. कहते है, लड़कियों को समझ पाना मुश्किल है. यह वहीं मामला है. लड़कियां अपनी जुबान से नहीं बल्कि इशारों से बात करती है. भले ही कोई लड़की आपसे खुल कर दिल की बात न कहे, किन्तु अपने हाव-भाव के जरिये दिल की बात कह देती है. लड़कियों के दिल की बात समझने के लिए उनके हाव-भाव की भाषा समझना बहुत जरूरी है.

यदि आप उनसे बात आगे बढ़ाना चाहते है तो जरूरी है कि उनके दिल की जुबां को समझे. लड़कियां बातचीत के दौरान ऐसे कई संकेत देती है जिससे यह जानकारी मिल जाती है, उसके मन में आपके लिए क्या ख्याल है. यदि वह आपसे मुलाकात के दौरान बार-बार घड़ी देखे तो आपको बता दे कि उसे आपकी बातों में कोई दिलचस्पी नहीं है. ऐसी स्थिति में आपको बातें बंद कर इसका कारण पूछना चाहिए. यदि कोई लड़की आपसे आँखों में आँखे डाल कर बात करे तो समझ लीजिए कि वह आपको पसंद करती है.

आँखों में आँखे डालने का मतलब ये है कि उसे आप पर पूरा भरोसा है. वह आपके साथ रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहती है. अगर कोई लड़की आपसे बातचीत के दौरान नजरे झुकाएं तो इसका अर्थ है कि वह आपकी तरफ अट्रैक्ट है और आपसे भी यही उम्मीद रखती है. यदि बातचीत के दौरान वह आपने दोनों हाथ कमर पर रख कर खड़ी हो जाए तो इसका अर्थ ये है कि उसमे अधिकार की भावना है और वह आपको आपने अंडर रखना चाहती है.

ये भी पढ़े

महिलाओं से चैट करते समय पुरुष ना करें ये गलती

लड़कियां इस तरह से परेशान करती है लड़को को

जानिए ऐसी जॉब्स के बारें में जिन पर अब तक आपका ध्यान नहीं गया होगा

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -