मासिक धर्म में स्वच्छता पर इतनी बड़ी बात बोल गया यह टीवी एक्टर

हाल ही में टीवी के बहुत ही पॉपुलर अभिनेता मानव गोहिल ने मासिक धर्म स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने की बात कही है और वह इसके लिए आगामी 'अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस' पर एक दौड़ को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. जी हाँ, हाल ही में बात करते हुए उन्होंने कहा, ''मासिक धर्म से जुड़ी सामाजिक वर्जनाओं को तोड़ने के लिए पुरुषों को भी समान रूप से इसमें भागीदारी करनी चाहिए.'' वहीं आगे जागरूकता अभियान में पुरुषों की भागीदारी की महत्ता के बारे में पूछने पर मानव ने आईएएनएस से कहा, "पुरुषों और लड़कों को इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. हम पुरुष प्रधान समाज में रहते हैं, इसीलिए यह भार पुरुषों पर है, जो मासिक धर्म स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने और बदलाव लाने में सक्षम हैं."

आप सभी को बता दें कि हाल ही में एक डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड : द एंड ऑफ सेंटेंस' ने ऑस्कर पुरस्कार जीता है और इस पर उन्होंने कहा कि ''यह ध्यान देने लायक बात है कि कैसे एक छोटी डॉक्यूमेंट्री ने मासिक धर्म स्वच्छता के मुद्दों को उभारा और मासिक धर्म के संदेश को एक स्तर पर पहुंचा दिया.'' इसी के साथ उन्होंने कहा, "यह महिलाओं और पुरुषों- दोनों के लिए मासिक धर्म के बारे में बात करना जरूरी होता है. सिर्फ बात करने से ही वर्जनाएं और कलंक का प्रभाव कम होगा."

आपको बता दें कि मानव की एक 7 साल की बेटी है. वहीं आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, "अगर मां और पिता- दोनों अपनी बेटियों से मासिक धर्म के बारे में बात कर पाते, तो ऐसे आंकड़े नहीं होते, जिनके अनुसार 70 फीसदी लड़कियों को उनके पहले मासिक धर्म से पहले इसकी कोई जानकारी नहीं होती है." आप सभी को बता दें कि 'अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस' 8 मार्च को है.

सामने आया 'सिलसिला बदलते...2' का नया प्रोमो, फैंस जमकर कर रहे हैं तारीफ़

ब्लैक एंड येलो ड्रेस में किसी अप्सरा से कम नहीं लगती हिना खान

सुशांत सिंह राजपूत ने किया बड़ा खुलासा, यह यह टीवी एक्टर है उनका दामाद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -