प्रदुषण से अपने चेहरे की ऐसे करें देखभाल, पुरुषों के लिए खास हैं टिप्स
प्रदुषण से अपने चेहरे की ऐसे करें देखभाल, पुरुषों के लिए खास हैं टिप्स
Share:

बढ़ते प्रदूषण की वजह से लोगों को कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे आपको बीमारियां तो होती  ही साथ ही ये आपके चेहरे की चमक भी ख़राब कर देते हैं. खासकर पुरुषों के लिए ये टिप्स बहुत लाभकारी हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ सरल उपायों को अपनाकर और कुछ बातों का ध्यान रखकर पुरुष भी चमकती त्वचा पा सकते हैं. जानिए उन टिप्स के बारे में.

* त्वचा पर सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों का बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है इससे त्वचा का रंग हल्का होने लगता है और वह अपनी प्राकृतिक सुंदरता खोने लगती है. धूप में निकलने से पहले एसपीएफ (SPF) युक्त सनस्क्रीन का प्रयोग करें.

* त्वचा की देखभाल कैसे करें, त्वचा से गंदगी, मृत त्वचा और तेल हटाने के लिये फेसस्क्रबर का प्रयोग करे. इससे आपकी त्वचा साफ और कोमल दिखेगी. इसे सप्ताह में 4-5 दिन करें.

* जैसा कि हम बात कर चुके हैं कि पुरुषों की त्वचा का सामना धूल और प्रदूषण से अधिक होता है इसलिए उनकी त्वचा की नमीं का खोना लाजिमी है. ऐसे में रोज सोने से पहले व नहाने के बाद उन्हें हल्के मॉश्चयराइजर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए, ताकि त्वचा की नमी ना खोने पाए और आप फटी व रूखी त्वचा से बच पाएं.

* अपने आप को स्टाइलिश बनाने के लिए अपने दाढ़ी की देखभाल करना बहुत ही जरूरी है. नहीं तो खुजली और दूसरी समस्या हो सकती है. इसके लिए आप स्वच्छता के बुनियादी उपायों को अपनाएं. आप अपनी दाढ़ी को शैंपू या फिर फेस वाश धोयें.

* प्रतिदिन करीब पांच मिनट तक कच्चे दूध से चेहरे की सफाई करें और फिर पानी से धो लें. इसके अलावा शेविंग करने के बाद ऑलिव ऑयल या आलमंड ऑयल से 5 मिनट तक चेहरे की मसाज़ करें.  

पुरुषों को नहीं झेलनी पड़ेगी टैनिंग, ऐसे पा सकते हैं छुटकारा

कोको बटर से चेहरे की झुर्रियों को करें दूर

जानिए कैसी होती है आपकी संवेदनशील त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -