भीड़ के सामने महिला-पुरुष पर बरसाए गए 21-21 कोड़े ! कसूर- कार के अंदर कर रहे थे Kiss
भीड़ के सामने महिला-पुरुष पर बरसाए गए 21-21 कोड़े ! कसूर- कार के अंदर कर रहे थे Kiss
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया में एक अविवाहित युगल को कार के अंदर बैठकर एक-दूसरे को किस करना भारी पड़ा। सजा के रूप में इन दोनों पर लोगों के सामने सरेआम कोड़े बरसाए गए। जब दोनों पर कोड़े बरसाए जा रहे थे, तो वहां मौजूद लोग इनकी तस्वीरें ले रहे थे और वीडियो बना रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, महिला की आयु 23 वर्ष और पुरुष की उम्र 24 वर्ष है। इन दोनों को एक कार पार्किंग में एक-दूसरे के नजदीक जाते हुए देखा गया, जिसके बाद प्रशासन को सूचित किया गया और दोनों को अरेस्ट कर लिया गया।

 

इसके बाद दोनों को 21-21 कोड़े मारने की सज़ा सुनाई गई। ये घटना सुमात्रा द्वीप स्थित बुस्तानल सलातीन कॉम्प्लेक्स की है। कोड़े से पीटे  जाने के दौरान महिला जमीन पर गिर पड़ी और दर्द से चीखने लगी, मगर वहां मौजूद लोग वहाँ फोटो-वीडियो लेते रहे। इस दौरान वहां एक पुलिस अधिकारी भी माइक लेकर खड़ा हुआ था, जो कोड़े बरसाने वालों को निर्देश दे रहा था और साथ ही वहाँ मौजूद भीड़ से भी कुछ कह रहा था। महिला और पुरुष को एक-एक कर कोड़े मारे गए। पहले दोनों को 25-25 बार कोड़े से पीटने की सज़ा सुनाई गई थी, मगर बाद में इसे घटाकर 21-21 कर दिया गया। बंदा ऐसेह प्रॉसिक्यूटर ऑफिस के क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन सेक्शन के प्रमुख ने कहा कि इन दोनों ने ‘जिनायत कानून’, यानी इस्लामी कानून तोड़ा है। दोनों को उले ली हार्बर क्षेत्र से अरेस्ट किया गया था, जब एक पुलिसकर्मी कार तलाशी के लिए वहाँ पहुँचा था।

बता दें कि इंडोनेशिया में करीब 90 फीसद लोग इस्लाम का पालन करते हैं। वहाँ के कुछ राज्यों में शरिया कानून भी चलता है, जो केंद्रीय कानून से भी ऊपर जा सकता है। इसके तहत किसी जोड़े को सार्वजनिक जगहों पर एक-दूसरे के नज़दीक आना भी मना है। ‘शरिया पुलिस’ इसके बाद कार्रवाई करती है। इससे पहले अफगानिस्तान और सीरिया जैसे देशों से भी ऐसी तस्वीरें सामने आ चुकी हैं, जिनमें खासकर महिलाओं पर जुल्म किया जा रहा हो।

सीरिया के अवैध शरणार्थी ने फ्रांस में सरेआम की चाकूबाजी, 8 बच्चे बुरी तरह जख्मी

खालिस्तानियों ने मनाया इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न, खून से सनी साड़ी में खड़ी दिखीं पूर्व भारतीय पीएम !

अमेरिकी संसद की संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे PM मोदी, स्वीकार किया आमंत्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -