एक ही परिवार में 32 लोग हुए कोरोना संक्रमित, दो मरीजों ने गवाई जान
एक ही परिवार में 32 लोग हुए कोरोना संक्रमित, दो मरीजों ने गवाई जान
Share:

कोविड 19 संक्रमण का नाम अब हर कोई जान चुका है, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो इसके बेहद कडवे अनुभव से रू-ब-रू हुए हैं. इसकी भयावहता बयां कर पाना भी काफी कठीन है. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक 32 सदस्यों का संयुक्त परिवार इस बीमारी की चपेट में आ गया. परिवार के मुखिया से लेकर छोटे बच्चे तक संक्रमित हो गए. इसके बाद परिवार में दो लोगों की मौत हो गई. इस परिवार ने कोरोना संक्रमण के दौर में एक बड़ी त्रासदी झेली है. अभी भी परिवार के कई सदस्यों का कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इस परिवार ने इस दौर में उपचार के नाम पर उपेक्षाएं भी झेली हैं. इसके साथ ही इस परिवार की कहानी में यह बात भी दिखाई देती है कि विशेष कोविड अस्पतालाें में लोगों के उपचार के नाम पर किस तरह की लापरवाहियां बरती जा रही हैं.

बारिश में मध्य प्रदेश के इन गांवों के ग्रामीणों का रुक जाता है आवागमन

जिले के सेठी नगर में निवास करने वाले चार भाइयों का परिवार आजू- बाजू ही रहता है. दो माह पहले बडे भाई को अचानक बुखार आया. एक निजी डॉक्टर ने इसे वायरल फीवर बताया. दो दिनों के इलाज के बाद भी राहत नहीं मिली और मर्ज बढ गया. इसके बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, जहां कोरोना जांच के नाम पर लापरवाही बरती गई. सेंपल लेने के नाम पर मरीज को घंटों बैठाए रखा गया और कोरोना संदिग्ध कहकर मेडिकल स्टाफ उनके नजदीक आने को भी तैयार नहीं था. इसी बीच मरीज की हालत बिगड़ी और फिर जल्दबाजी में उन्हें कोविड अस्पताल में दाखिल कराया गया.

यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....

यहां पर चिकित्सा के समय उन्होंने दम तोड़ दिया है. परिवार के कमाने वाले सदस्य की मृत्यु से परिवार गहरे शोक में डूब गया है. इसी बीच उनकी काेरोना जांच रिपाेर्ट भी पॉजिटिव आई. चार भाइयों का यह परिवार आजू-बाजू ही रहता है और दिन भर परिवार के सभी सदस्यों का एक-दूसरे से मिलना- जुलना होता है. लिहाजा परिवार के 32 सदस्यों की कोरोना जांच की गई, जिसमें मृतक के पिता और पत्नी सहित परिवार के छोटे बच्चे तक कोरोना संक्रमित पाए गए. सभी को कोविड अस्पताल में दाखिल कराया गया. यहां उपचार के दौरान बुजुर्ग पिता ने भी दम तोड दिया.

9 साल से शादीशुदा महिला को अब पता चला कि असल में वह 'पुरुष' है, डॉक्टर भी रह गए दंग

काम पर वापस लौट रहे प्रवासी मजदूर, ट्रेनों में नहीं मिलने वाली जगह

DAVV: जनरल प्रमोशन के बाद विद्यार्थी परीक्षा शुल्क लौटाने की मांग पर अड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -