यूरोपीय संसद के सदस्यों ने की पाकिस्तान की निंदा, ये है वजह
यूरोपीय संसद के सदस्यों ने की पाकिस्तान की निंदा, ये है वजह
Share:

संघ को लिखे एक पत्र में, यूरोपीय संसद (MEP) के चार सदस्यों ने 2019 में भारत में पुलवामा आतंकवादी हमलों में शामिल होने के लिए दक्षिण एशियाई देश पाकिस्तान को नारा दिया है। "हम यूरोपीय आयोग और यूरोपीय बाहरी कार्रवाई का आह्वान करते हैं।" सदस्यों ने एक पत्र में कहा, "पुलवामा हमलों में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान के नेतृत्व और सरकार की तुरंत निंदा करने और यूरोपीय संघ से अनुरोध करने पर उन लोगों के खिलाफ प्रतिबंधों पर विचार करने का अनुरोध करें।"

हाल ही में, पाकिस्तान नेशनल असेंबली में एक पाकिस्तानी मंत्री ने खुले तौर पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान के आतंकवादी हमले में शामिल होने की खुलेआम प्रशंसा की। एमईपी ने "कठोर और ब्रेज़ेन" प्रकटीकरण की निंदा की। चार एमईपी थिएरी मैरियानी, जूली लेंचेक, वर्जिनी जोरन और फ्रांस जेमेट हैं। उन्होंने यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष, उर्सुला वॉन डेर लेयन को एक पत्र भेजा है और इस मामले की जांच शुरू करने के लिए आयोग को अनिवार्य किया है और आयोग से यूरोप में किसी अन्य समान हमले में पाकिस्तान की भागीदारी की जांच करने के लिए कहते हैं। हालांकि, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने 2019 पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। इससे पहले, पाकिस्तान ने मंत्रियों की घोषणा से भागीदारी को गलत साबित कर दिया था।

MEPs का दृढ़ता से मानना है कि राज्य प्रायोजित आतंकवाद उम्मीद से कहीं बड़ा खतरा है अगर इसे अब समाप्त नहीं किया गया। MEPs ने कहा, हाल ही में पाकिस्तान नेशनल असेंबली के अंदर छह महीने से भी कम समय में इमरान खान ने खुद ओसामा बिन लादेन को MEPs पत्र में एक 'शहीद' कहा गया था। पत्र में आगे लिखा है, "इस तरह की धमकियों और निर्दोष लोगों पर भयानक हिंसक आक्रामकता के सामने, यह आवश्यक है कि यूरोपीय संघ चुप न रहे। आतंकवाद के कृत्यों का कोई भी प्रवेश, चाहे वे दुनिया में कहीं भी हों, उन्हें तत्काल इनकार का सामना करना होगा और यूरोपीय नेताओं द्वारा कार्रवाई होगी।

क्रेमलिन ने रूसी राष्ट्रपति की बीमारी के बारे में रिपोर्टों को कहा 'बकवास'

अमेरिका चुनाव: ट्रम्प को बिडेन की धमकी, कहा- व्हाइट हाउस से जबरन निकालेंगे बाहर

भारतीय मजदूरों को मिला बड़ा दिवाली गिफ्ट, सऊदी अरब ने ख़त्म किया 'kafala system'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -