ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य ने मेलबर्न में लॉक डाउन का किया विस्तार
ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य ने मेलबर्न में लॉक डाउन का किया विस्तार
Share:

सिडनी: नवीनतम वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए, ऑस्ट्रेलियाई राज्य विक्टोरिया में स्वास्थ्य अधिकारियों ने राजधानी मेलबर्न में तालाबंदी को बढ़ा दिया क्योंकि बुधवार तक कोरोना सक्रिय मामलों का नवीनतम प्रकोप बढ़कर 60 हो गया। राज्य द्वारा अपने पहले स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोरोनावायरस मामलों की रिपोर्ट के बाद 27 मई को लगाया गया लॉकडाउन गुरुवार रात समाप्त होने वाला था। 

यह अब 10 जून को समाप्त होगा। परिवर्तनों की घोषणा करते हुए, कार्यवाहक प्रीमियर जेम्स मर्लिनो ने कहा कि विस्तारित लॉकडाउन अधिकारियों को पूरे 14 दिन, वायरस का एक पूर्ण चक्र देगा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे यह समझते हैं कि यह उत्परिवर्तन कैसे और कहाँ बढ़ रहा है। "अगर हम इस चीज़ को अपना काम करने देते हैं, तो यह फट जाएगी, हमें इसे धरातल पर उतारना होगा क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करते हैं, तो लोग मर जाएंगे।" 

स्वास्थ्य अधिकारी भी बहुत चिंतित थे क्योंकि उन्हें लगा कि वर्तमान प्रकोप भारत में पाए जाने वाले एक अधिक संक्रामक प्रकार के तनाव से संबंधित है, कप्पा संस्करण, जो अजनबियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद लोगों को संक्रमित कर सकता है। राज्य ने बुधवार को छह नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की सूचना दी।

CBSE के बाद अब गुजरात बोर्ड ने भी रद्द की 12वीं की परीक्षा, लाखों स्टूडेंट्स को मिली राहत

झारखंड में कोरोना संक्रमित मिले 33 बच्चे, तीसरी लहर को लेकर अलर्ट हुई सोरेन सरकार

कौन बनेगा करोड़ पति का हिस्सा बनी थी नन्ही सारा, एक बार फिर वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -