दिल्ली के सरकारी स्कूल पहुंची अमेरिका की फर्स्ट लेडी, सुनी बच्चों की कहानियां
दिल्ली के सरकारी स्कूल पहुंची अमेरिका की फर्स्ट लेडी, सुनी बच्चों की कहानियां
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्कूलों में चलने वाली हैपिनेस क्लास को देखने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप मोती बाग स्थित सरकारी स्कूल पहुंच चुकी हैं। यहां पहुंचते ही स्कूल के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने अमेरिका की प्रथम महिला का भव्य स्वागत किया। मेलानिया के दौरे को देखते हुए स्कूल को बेहद खास तरीके से सजाया गया है।

पुलिस की तरफ से भी यहां सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी गई है। स्कूल के गेट से लेकर अंदर-बाहर शानदार सजावट की गई है। स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ सभी शिक्षक शिक्षिकाएं भी मेलानिया के दौरे को लेकर उत्साहित नज़र आए। सोमवार को भी सजावट की तैयारियों को फाइनल टच दिया जाता रहा। स्कूल के आसपास की दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग बनाई गई है, जबकि स्कूल के बाहर की बाउंड्री को इस प्रकार से ढक दिया गया है, जिससे बाहर से स्कूल के भीतर कुछ भी ना दिखाई दे।

बता दें कि मेलानिया ट्रंप तक़रीबन 40-45 मिनट स्कूल में बिताएंगी। इसी दौरान हैप्पीनेस की क्लास भी होगी। हैप्पीनेस क्लास में कितने बच्चे होंगे और उनसे क्या चर्चा होगी, इस बात को गुप्त रखा गया है। बताया जा रहा है कि वह दो वर्ष पूर्व शुरू की गई इस क्लास को जानना समझना चाहती हैं। बच्चों की संख्या, टीचर्स की संख्या व अन्य जानकारी पहले ही अमेरिकी दूतावास को पहुंचाई जा चुकी है। मेलानिया ट्रंप जिस समय स्कूल में होंगी उस वक़्त बच्चों के साथ शिक्षा विभाग का एक अधिकारी भी उपस्थित रहेगा।

भारत : डोनाल्ड ट्रंप दौरे का आज ​अंतिम दिन, इस स्थान पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

कोरोना वायरस : चीन से भारतीयों को वापस लाने की मिली इजाजत, इस दिन विमान भरेगा उड़ान

निर्भया केस : दोषियों को मिल पाएगी अलग-अलग फांसी, SC के फैसले पर सबकी नजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -