मेकेदातु विवाद: कर्नाटक कांग्रेस 10 दिवसीय पदयात्रा का आयोजन करेगी
मेकेदातु विवाद: कर्नाटक कांग्रेस 10 दिवसीय पदयात्रा का आयोजन करेगी
Share:

 


बेलागवी : कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य में मेकेदातु परियोजना को लागू करने की मांग को लेकर दस दिवसीय पदयात्रा की घोषणा की है।यात्रा 9 जनवरी से मेकेदातु में शुरू होगी और 19 जनवरी को बेंगलुरु में समाप्त होगी।

मंगलवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने यह घोषणा की।"पदयात्रा ऐतिहासिक होगी। यह 9 जनवरी को सुबह 9.30 बजे शुरू होगी और पांच दिनों में 80 किलोमीटर की यात्रा करके बेंगलुरु तक जाएगी। बाद में, पदयात्रा बेंगलुरु के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से होकर जाएगी। मैं सभी क्षेत्रों के लोगों को भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं। ऐतिहासिक पदयात्रा में ।"
उन्होंने कहा "परियोजना हमारी जमीन पर, हमारे पैसे से और हमारे पानी से की जा रही है। हालांकि, दो राज्यों को लाभ होगा। इसमें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। परियोजना की लागत 440 मेगावाट बिजली के उत्पादन के माध्यम से वसूल की जा सकती है।"

सिद्धारमैया ने कहा, मेकेदातु परियोजना 1968 में शुरू हुई, जब राज्य में कांग्रेस सत्ता में थी। मामला कोर्ट में होने के कारण प्रोजेक्ट धरातल पर नहीं उतर सका। उन्होंने कहा "2013 में जब मैं मुख्यमंत्री बना तो एक डीपीआर तैयार किया गया था। परियोजना की अनुमानित लागत 5,912 करोड़ रुपए है। परियोजना के लिए ब्लूप्रिंट भी 2018 में तैयार किया गया था, जब शिवकुमार सिंचाई मंत्री थे, और परियोजना के लिए प्रस्तावित व्यय 9,500 रुपए हो गया करोड़ ।"

सर्दी में हीटर से बचकर! मकान में धमाके के साथ लगी आग

'ओमिक्रॉन' के कारण क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न पर लगा ग्रहण, क्या लग जाएगा लॉकडाउन?

मनाली जाने का बना रहे है मन तो एक नज़र डाल लें इन तस्वीरों पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -