मेकेदातु पदयात्रा: कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार के खिलाफ कार्रवाई
मेकेदातु पदयात्रा: कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार के खिलाफ कार्रवाई
Share:

 

बेंगलुरू: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कर्नाटक पुलिस विभाग को पत्र लिखकर राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार को 'मेकेदातु पदयात्रा' के दौरान स्कूली बच्चों के साथ उचित व्यवहार करने में विफल रहने के लिए दोषी ठहराया। एनसीपीसीआर के अनुसार, विभाग को सात दिनों के भीतर की गई कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया गया है।

सोमवार को एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण सूद को एक पत्र जारी किया।

पत्र में कहा गया है, "आयोग ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो का स्वत: संज्ञान लिया है, जिसमें केपीसीसी अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार मेकेदातु पदयात्रा के दौरान स्कूली बच्चों से मिलते हैं, जिससे बच्चे राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होते हैं।" वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि युवा, साथ ही केपीसीसी अध्यक्ष, मास्क नहीं पहने हुए हैं और कोविड -19 दिशानिर्देशों के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं।

आयोग का मानना ​​है कि सीपीसीआर अधिनियम, 2005 की धारा 13 (1) (जे) के तहत संज्ञान लेना उचित है, और किशोर न्याय अधिनियम, 2015, महामारी रोग अधिनियम, 1897, और आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 का प्रथम दृष्टया उल्लंघन किया गया है।

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, सभी प्राइवेट दफ्तर बंद, लागू हुई नई पाबंदियां

भारत में बढ़ी आफत! इन 4 राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है वो 'अनचाहा' रिकॉर्ड, जो कोई भी बल्लेबाज़ नहीं बनाना चाहेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -