लालू प्रसाद की भाषा पर भड़की मीरा कुमार, बोली- गौरव किसी को गाली देने से नहीं बनता...
लालू प्रसाद की भाषा पर भड़की मीरा कुमार, बोली- गौरव किसी को गाली देने से नहीं बनता...
Share:

पटना: कांग्रेस की सीनियर नेत्री मीरा कुमार ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास के विरुद्ध कथित ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी करने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सोमवार को बहुत आलोचना की तथा कहा कि इससे पूरे दलित समुदाय के आत्मसम्मान को चोट पहुंची है। रविवार को यादव ने दास का मजाक उड़ाने संबंधी बयान दिया था। 

बता दे कि दास दलित नेता हैं तथा कांग्रेस के बिहार प्रभारी हैं। RJD द्वारा प्रदेश में दो सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस से सलाह मशविरा किए बगैर अभ्यर्थी उतारने के पश्चात् से दास राजद अध्यक्ष लालू को निशाना बनाते रहे हैं। वही पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने पटना एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से कहा, “एक सम्मानित नेता ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिससे बिहार एवं देश के दलित समुदाय के आत्मसम्मान को हानि पहुंची है। यह SC/ST कानून के तहत अपराध है।” 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ यादव के बयान से RJD की मानसिकता का पता चलता है। मीरा कुमार ने बिहार प्रभारी भक्तचरण दास पर की गई लालू प्रसाद की टिप्पणी पर बताया कि लालू प्रसाद अब भी बीमार हैं। भले ही चिकित्सकों ने उन्हें राहत देकर बिहार भेज दिया है, मगर दरकार है कि उनका उपचार जारी रहे। मीरा कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद की जिस तरह की भाषा है उसने बिहार के गौरवशाली इतिहास की छवि को मिट्टी में मिला दिया है। गौरव किसी को गाली देने से नहीं बनता।

सोनिया गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक की अध्यक्षता की

Video: कश्मीर में दिखा अमित शाह का 'बेख़ौफ़' अंदाज़, मंच से हटवाई बुलेट प्रूफ शील्ड

एफडीए सलाहकार ने कहा- "छोटे बच्चों में फाइजर वैक्सीन पर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -