चोकसी के वकील का दावा कांग्रेस से थे रिश्ते

Aug 03 2018 10:14 AM
चोकसी के वकील का दावा कांग्रेस से थे रिश्ते

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी मामले का आरोपी मेहुल चोकसी देश से फरार चल रहा है. जिसके बाद  एंटीगुआ में मेहुल चोकसी के वकील डॉ डेविड डोरसेट का दावा है कि भारतीय कारोबारी का कांग्रेस पार्टी से काफी नजदीकी रिश्ता है. इतना ही नहीं डेविड ने आगे कहा कि उनके क्लाइंट चोकसी को इसलिए परेशानी उठानी पड़ी है क्योंकि उनके कांग्रेस के साथ करीबी रिश्ते हैं.

अब विदेशों में दौड़ेंगी ‘मेड इन इंडिया’ ट्रेनें

इसके बाद देश में भी राजनीती गर्मा गई है. मेहुल चोकसी के वकील के इस दावे को लेकर बीजेपी  केंद्रिय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चोकसी के वकील ने एक टीवी इंटरव्यू में सार्वजनिक रूप से इस बात को स्वीकार किया है कि चोकसी का कांग्रेस के साथ संबंध था तो ये बात जरूर मायने रखती है. इसकी जाँच होनी चाहिए.

आज संसद में फिर उठेंगे ये मुद्दे

आगे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी ने पहले भी संकेत दिए थे कि उस वक़्त के वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने हीरे आयात करने के स्वच्छंद अधिकार रखने वाली कंपनियों की सूची का विस्तार किया था और उस दौरान मेहुल चोकसी की कंपनी को लाभ पहुंचाया गया था. ज्ञात हो कि भारत से भागे मेहुल चौकसी को लेकर एंटीगुआ सरकार ने यह जानकारी इंटरपोल को दी कि चोकसी एंटीगुआ में हैं.

ख़बरें और भी...

योगीराज में महात्मा गांधी भी रंगे भगवा रंग में

1.12 करोड़ बच्चों को स्कूल बैग बाटेंगे शिवराज

सरकार की मदद नहीं मिलने पर बेटियों ने खोद दिया कुआँ