सरकार ने सौंपे कागजात, जल्द भारत लाया जाएगा भगोड़ा मेहुल चौकसी
सरकार ने सौंपे कागजात, जल्द भारत लाया जाएगा भगोड़ा मेहुल चौकसी
Share:

नई दिल्ली : भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ एंटीगुआ में प्रत्यर्पण की प्रक्रिया चल रही है. आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी भारतीय जांच एजेंसियों ने एंटीगुआ के अधिकारियों को दस्तावेज भेज दिए हैं ताकि वे इस पर गौर करें और चोकसी को भारत वापस भेज दें. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि मेहुल चोकसी अपने भांजे नीरव मोदी एवं अन्य के साथ दो अरब डॉलर के पीएनबी फर्जीवाड़े मामले में मुख्य आरोपी में से एक है. वहीं नीरव को लंदन पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि अब उसके मामा मेहुल की गिरफ्तारी का हर किसी को इन्तजार है. 

हेरा कारोबारी नीरव मोदी की गिरफ्तारी ब्रिटेन के अधिकारियों को भारत की तरफ से भेजे गए इसी तरह के प्रत्यर्पण अनुरोध के तहत की थी. जहां अधिकारियों ने बताया कि चोकसी के खिलाफ प्रत्यर्पण की प्रक्रिया जारी है और हम एंटीगुआ एवं बारबुडा के अधिकारियों से इसमें सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद जातीते हैं. उन्होंने बताया कि कानूनी प्रक्रिया जारी है और जांच एजेंसियां उस देश के अधिकारियों से अगली सूचना मिलने के इन्तजार में हैं. मेहुल के प्रत्यरपर को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले को लेकर लगातार ब्रिटेन से संपर्क में बना हुआ है. वहीं आगे उनका कहना था कि हम इस बात का स्वागत करते हैं कि वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट के क्रम में ब्रिटेन के अधिकारियों ने नीरव मोदी को गिरफ्तार कर लिया है.

लंदन में गिरफ्तार हुआ 13 हजार करोड़ का घोटालेबाज मोदी, जल्द होगी कोर्ट में पेशी

शुतुरमुर्ग के चमड़े से बनी जैकेट पहनकर घूम रहा भगोड़ा नीरव मोदी, कीमत जानकर माथा घूम जाएगा

नीरव मोदी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी करेगी ब्रिटेन सरकार, जल्द लाया जाएगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -