मेहँदी को लम्बे समय तक टिकना है तो लगाने के बाद करें ये काम
मेहँदी को लम्बे समय तक टिकना है तो लगाने के बाद करें ये काम
Share:

हमारे देश में मेहंदी का बहुत ही महत्व है. इसे हर लड़की लगाना पसंद करती है और ये हाथों पर सुंदर भी दिखाई देती है. कहते है की जितनी ज्यादा मेहंदी रचेगी उतना ही उसका पति उससे प्यार करेगा. लेकिन गहरी होने के साथ साथ इसका लम्बे समय तक टिका रहना बहुत जरूरी है. बहुत बार ऐसा होता है कि आप मेहँदी तो बहुत सुंदर लगते हैं लेकिन वो ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाती. आज  हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह मेहँदी को लम्बा चला सकते हैं.  

1. ध्यान रखे की मेहंदी लगाने से पहले आप अपने पुरे ब्यूटी ट्रीटमेंट ले ले. मेहंदी लगने के बाद इनकी वजह से मेहंदी फीकी पड़ जाती है. 

2. मेहन्दी लगवाने से पहले अपने हाथ पैर क्लीजिंग साबुन से अच्छे धो ले. नहीं तो ट्रीटमेंट की वजह से तेल लगा ही रह जायेगा. क्यों की तेल की वजह से मेहंदी गहरी नहीं रच पाती है. 

3. मेहंदी लगवाते समय ध्यान रखे की आप धुप मे न बेठे हो. और मेहंदी लगवाते समय आप इधर उधर न हिल रही हो.

4. शादी से कम से कम 24 से 48 घंटो पहले मेहंदी लगाये और सूखने के बाद नींबू को लगा ले. इसकी वजह से मेहंदी काफी लम्बे समय तक आपके हाथ पैर पर लगी रहेगी, इससे मेहंदी और भी गहरी होती जाएगी. 

5. मेहंदी को हटाना है तो उसे 1 या 2 घंटे पहले हटा सकते है लेकिन इसमें हमे पानी से दुरी बनानी होगी. इसीलिए मेहंदी रात मे लगाई जाती है तब सूखने पर विक्स या बाम लगाकर छोड़ दिया जाता है इसकी वजह से मेहंदी का रंग और गहरा होता है.

इस तरह की जीन्स से लड़के अपने लुक को बना सकते हैं कूल

लड़के इस तरह बनाएं खुद को स्मार्ट

क्या आपने इस्तेमाल किया है लाल चन्दन, चेहरे पर आएगा निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -