दो छात्रों के बीच के छिटपुट तनाव को सियासी रंग दिया जा रहा हैः महबूबा मुफ्ती
दो छात्रों के बीच के छिटपुट तनाव को सियासी रंग दिया जा रहा हैः महबूबा मुफ्ती
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि एनआईटी में दो छात्रों के बीच छिट-पुट तनाव से शुरु हुए विवाद को सियासी रंग दिया जा रहा है, उन्होने कहा कि यह कोई इतना बड़ा मसला नहीं है. शुक्रवार की शाम को एक रीजनल टीवी चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में महबूबा ने कहा कि उन्होने इस मामले में एचआरडी मिनिस्टर स्मृति इरानी से भी बात की है।

उन्होने इरानी को घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए मामले की प्रगति से अवगत कराया है, कश्मीर के बाहर के राज्यों से कश्मीर में आकर पढ़ने के मुद्दे पर महबूबा ने कहा कि बहुत कम ही छात्र ऐसे होते है, इस मामले में अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी द्वारा दिए गए बयान की महबूबा ने सराहना की।

उन्होने कश्मीरी छात्रों से गैर कश्मीरी छात्रों की हिफाजत करने की अपील करते हुए कहा कि संस्थान में शांति बनाए रखने को कहा, मानव संसाधन मंत्रालय ने संस्थान को किसी अन्य राज्य में स्थानांतरित किए जाने की छात्रों की मांग को खारिज कर दिया है।

लेकिन मंत्रालय ने उऩसे जुड़े वास्तविक मुद्दों पर विचार करने के आश्वासन दिए है. संस्थान में गैर कश्मीरी छात्रों के साथ हुए मारपीट को लेकर चिंतित हुए वहां पढ़ने वाले 400 राजस्थानी छात्रों के परजनों ने दिल्ली कूच कर लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -