कश्मीर हिंसा पर आज PM मोदी से मिलेंगी महबूबा मुफ्ती

कश्मीर हिंसा पर आज PM मोदी से मिलेंगी महबूबा मुफ्ती
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा कश्मीर में शांति का वातावरण निर्मित करने हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए उन्होंने कल से ही दिल्ली में डेरा जमा लिया है। आज मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में भी मुफ्ती की ओर से उनका जो रूख है वह वैसा ही बना रहेगा।

जम्मू कश्मीर को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने संयुक्त पत्रकारवार्ता की थी जिसमें दोनों नेताओं ने कहा था कि जिसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है उसे जहन्नूम नहीं बनने देंगे। विरोधी दलों के नेता घाटी में अमन की उम्मीद लगा रहे हैं। कश्मीर की नीति को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोों को ही घेरा जा रहा है।

हुर्रियत नेताओं द्वारा सेना के कैंपों के सामने विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 में उपजी अशांति और अभी की हिंसा की तुलना न करें मगर इस बार जो हिंसा हुई और जो लोग मारे गए हैं वे कोई जरूरी सामान लेने बाहर नहीं निकले थे।

उनका कहना था कि हिंसा भड़काने वाले लोग बच्चों के माध्यम से हिंसा भड़का रहे हैं। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही कह चुके थे कि वे पैलेट गन का विकल्प ले आऐंगे और सरकार अब ऐसे गोलों को उपद्रव रोकने के लिए उपयोग में लाने पर विचार कर रही है जिसमें मिर्च का उपयोग होता हो।

हिरासत में आये अलगाववादी नेता, हालात अभी भी बेकाबू

कश्मीर में अब बरसेंगे मिर्च के गोले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -