मीरवाइज़ को NIA ने भेजा समन, तो केंद्र पर भड़की महबूबा मुफ़्ती

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा है उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रमुख मीरवाइज उमर फारूख को एनआईए द्वारा समन जारी किया जाना केन्द्र सरकार के ‘हमारे धार्मिक पहचान पर बार-बार हमले’ का प्रतिक है। 

पीएम मोदी की आतंकियों को खुली चेतावनी, अब कोई दुस्साहस सहन नहीं करेगा भारत

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि मीरवाइज फारूख कोई साधारण अलगाववादी नेता नहीं हैं। वे  कश्मीरी मुसलमानों के धार्मिक और अध्यात्मिक हेड हैं।’’ महबूबा ने ट्वीट में कहा है कि उन्हें एनआईए का समन भेजा जाना हमारी धार्मिक पहचान पर जीओआई (भारत सरकार के) द्वारा किए जा रहे बार -बार हमले का द्योतक है। वास्तविक मसलों से ध्यान हटाने के लिए जम्मू-कश्मीर का उपयोग किया जा रहा है। 

शरद पवार ने कार्यकर्ताओं को दी सलाह, वोटिंग वाले दिन EVM पर रखें नज़र

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकियों को फंडिंग करने के मामले में शनिवार को मीरवाइज और पाकिस्तान समर्थित हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी के बेटे को दिल्ली में सवाल-जवाब करने के लिए समन जारी किया है। उन्हें जारी किए गए समन के अनुसार, मीरवाइज और नसीम गिलानी को सोमवार को नई दिल्ली में एनआईए के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है। NIA को संदेह है कि ये नेता घाटी में अलगाववाद को बढ़ावा देते हैं और आतंकियों को फण्ड देते हैं।

खबरें और भी:-

'आप' का बड़ा बयान, कहा चुनाव के साथ ही ख़त्म हो जाएगी भाजपा की तानाशाही सरकार

लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव का दावा, कहा- अब बदलाव चाहती है जनता

आम चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले मायावती ने पीएम को घेरा, कही ये बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -