महबूबा मुफ़्ती ने फिर अलापा धारा 370 का राग, बोलीं- अपमानित महसूस कर रहे घाटी के लोग
महबूबा मुफ़्ती ने फिर अलापा धारा 370 का राग, बोलीं- अपमानित महसूस कर रहे घाटी के लोग
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने धारा 370 को लेकर एक बार फिर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि धारा 370, अनुच्छेद 35 (ए) और डोमिसाइल कानून विदेश द्वारा नहीं दिए गए थे. इससे पहले कि देश हमें ये देता, महाराजा इसे जम्मू-कश्मीर के लोगों की पहचान की रक्षा के लिए लेकर आए थे. जब लोगों ने भारत का हिस्सा बनने का निर्णय लिया, तो उन्होंने कहा कि हमारे पास ये कानून हैं जिन्हें कायम रखना है.

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू में इतनी महंगाई है कि यहां के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं, बिजली नहीं है, बेरोजगारी रोज़ाना बढ़ रही है. जम्मू में माइनिंग बंद है. वे कहते थे कि जम्मू में दूध की नदियां बहेंगी. जबकि यहां इतनी समस्याएं हैं. परिसीमन पूरे देश में 2026 में हो रहा है तो यहां क्या जल्दी है. पीएम मोदी 20 मिनट पार्टी से मिले तो क्या 20 मिनट में निर्णय हो सकता है? 

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया और चुनावी मुद्दे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की नेताओं के साथ बैठक के बाद महबूबा मुफ्ती निरंतर बयानबाजी करती नजर आ रही हैं. इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोग 5 अगस्त 2019 के बाद काफी दिक्कत में हैं. वे गुस्से में हैं, परेशान हैं और भावनात्मक रूप से टूट चुके हैं. वे अपमानित महसूस कर रहे हैं.

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न कोविड पर APEC नेताओं की बैठक की करेंगी अध्यक्षता

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगी प्रियंका वाड्रा

दक्षिण अफ्रीका में लागू किया जाएगा लॉकडाउन-4

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -